ENG | HINDI

5 बातें कैसे आप प्राप्त कर सकते हैं अपना खोया हुआ प्यार

खोया हुआ प्यार पाने के तरीके

खोया हुआ प्यार पाने के तरीके – बड़े किस्मत वाले होते हैं वह लोग जिनको उनका प्यार मिल जाता है.

पर ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता है. कई बार हमसे कुछ गलतियाँ हो जाती है और हम अपने प्यार को खुद से दूर कर बैठते हैं.

यह एहसास हमें तब होता है जब काफी देर हो चुकी होती है.  लेकिन एहसास होने के बाद हम हमेशा सोचते हैं कि क्या अब फिर से उनसे बात शुरू हो सकती है क्या? कैसे और क्या करूं कि उनको इस बात का एहसास हो जाये कि मेरा प्यार सच्चा था?

तो आइये जानते हैं खोया हुआ प्यार पाने के तरीके – वह 5 बातें जो आपको वापस अपने प्यार के पास पहुंचा सकती हैं-

खोया हुआ प्यार पाने के तरीके –

1.   गलती का एहसास खुलकर करो

अक्सर लव रिलेशनशिप में सभी से यह गलती हो जाती है कि दोनों में से कोई भी अपनी गलती एहसास खुलकर नहीं कर पाता है. एक छोटा सा शब्द Sorry आपके रिश्ते को टूटने के बचा सकता है. आप अगर अपने प्यार को वापस पाना चाहते हैं तो अपनी गलती का एहसास खुलकर करें.

say-sorry

2.   दोस्ती कर विश्वास जीतें

प्रेम का रिश्ता विश्वास पर कायम होता है. एक बार अगर यह खत्म हो जाता है तो दुबारा जुड़ते वक़्त एक दर्द दिल में रहता ही है. क्या यह व्यक्ति मुझे दुबारा तो नहीं छोड़कर चला जायेगा. तो इस स्थिति में बेहतर होता है कि आप उनसे दोस्ती करें और वापिस से उनका विश्वास जीतें.

win-the-trust

3.   उनके दोस्त की मदद लें

कई बार ऐसा भी होता है कि सामने वाला फिर भी कुछ भी सुनने के लिए तैयार ही नहीं हो रहा होता है. आप्नेगालती भी मान ली, दोस्ती की भी बात रख कर देख ली. तो अब ऐसे में आपको उनके दोस्त की मदद लेनी चाहिए.

friend help

4.   ज्यादा से ज्यादा वक़्त उनको दें

कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति किसी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त रहता है तो दोनों को एक दुसरे की आदत सी होने लगती है. तो अगर अब आप फिर से उनके पास आना चाहते हैं तो कुछ भी करो लेकिन उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त बिताएं. ज्यादा बातें करें.

more-time

5.   जो बातें गलत लगती हैं उनको वह तो बिल्कुल न करें

हर व्यक्ति की कुछ ना कुछ बातें ऐसी होती है जो प्रेमी को बहुत पसंद होती हैं तो वहीँ कुछ बातें ऐसी भी होती हैं जो बिलकुल पसंद नहीं होती हैं. तो अब आप अगर फिर से उनके पास आना चाह रहे हैं तो अपनी उन बातों को बिल्कुल ना दोहरायें जो उन्हें पसंद नहीं आती हैं.

relationship 

ये है खोया हुआ प्यार पाने के तरीके –  तो यह कुछ सामान्य से उपाय आपकी मदद जरुर कर सकते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान जरुर रखें कि कोई भी गलती एक बार ही माफ़ की जा सकती है.

अगर आप एक ही गलती दोहराते रहते हैं तो वह आपकी आदत बन जाती है.

Don't Miss! random posts ..