ENG | HINDI

लड़कियां ध्यान दे ! अगर आपके पार्टनर में हैं ये बातें तो खुशकिस्मत हैं आप

पार्टनर के गुण

पार्टनर के गुण – अक्सर ऐसा कहा जाता है कि प्यार में लड़कियां सब कुछ करने को तैयार रहती हैं तो वहीं लड़के दिल के मामले में ज़रा कच्चे ही होते हैं।

ऐसे में किसी भी लड़की के लिए अपने लिए एक ऐसा लाइफ पार्टनर ढूंढना बहुत मुश्किल होता है जो ना केवल उसका ख्याल रखें बल्कि सही मायनो में उसके लिए परफेक्ट हो। जो उसका हाथ थामें ये बताने के लिए कि वो उसकी है, जो उसे अपने करीब रखे ये जताने के लिए कि उससे खास उसके लिए इस दुनिया में कुछ नहीं है।

तो अब सवाल ये उठता है कि आप ये कैसे जान सकती हैं कि आपका पार्टनर आपसे हर हालात में प्यार करेगा और आपका हाथ छोड़ने के बारे में तो सपने में भी नहीं सोचेगा।

आइए आपको बताते हैं कि आपके पार्टनर के गुण के आधार पर आप ये तय कर सकती हैं कि वही हैं, जो आपके लिए बना है।

पार्टनर के गुण –

1- आपकी गलतियों को खुद ओढ़ लेता है-

अगर आप जिस लड़के के साथ रिलेशन में हैं, वो कुछ इस तरह आपकी गलतियों को ज़माने के आगे ओढ़ लेता है कि आप खुद ही नहीं समझ पाती कि क्या कोई ऐसा भी हो सकता है, तो मैडम, ऐसे इंसान का हाथ थामे रखिए और ग़लती से भी ये साथ छूटने मत दीजिए।

पार्टनर के गुण

2- आपके मूड स्विंग्स से उसे फर्क नहीं पड़ता-

आपकी ज़िदंगी से जुड़े हर जज्बात में, हर हालात में वो आपका साथ देने के लिए तैयार है फिर चाहे बात उन दिनों में होने वाले मूड स्विंग्स की ही क्यो ना हो, को उसे कभी खुद से दूर ना जाने दें।

पार्टनर के गुण

3-क्या खूब दिखती हो, बड़ी सुन्दर लगती है-

प्यार दिल से होता है इसलिए अपने प्यार की खूबसूरती की तारीफ करने के लिए ये बातें बिल्कुल मायने नहीं रखती है कि उन्होने क्या पहना है, किस तरह की ज्वैलरी पहनी है और मेकअप किया है या नहीं, अगर वो आपको हरहाल में खूबसूरत कहते हैं तो आप भी इस बात पर आंख मूंद कर यकीन कर लीजिए कि उनसे अच्छा कोई नहीं है।

पार्टनर के गुण

4- तुम देना साथ मेरा ओ हमनवां-

जब भी आपको एक साये की ज़रूरत होती है जिसमें आप खुद को महफूज़ समझ सकें, तब वो होता है, जब आपको एक ऐसे कंधे की ज़रूरत होती है जिस पर सर रखकर आप रो सकें, अपने दिल की बातें कह सकें, तब भी वो होते हैं, अगर आपको भी ऐसा कोई मिल गया है यकीन मानिए बहुत लकी हैं आप।

पार्टनर के गुण

5- वो आपको बदलना नहीं चाहता-

‘तुम जैसी हो, वैसे ही तुमसे प्यार करें, अगर तुम्हे बदलकर प्यार किया तो क्या प्यार किया’ , यूं तो ये एक फिल्म का डायलॉग है लेकिन सच्चे प्यार की निशानी भी है। ऐसा नहीं है कि आपको अपने पार्टनर की खराब आदतों को भी नहीं बदलना चाहिए लेकिन ये  भी है कि उनकी पर्सनालिटी को ना बदलें।

पार्टनर के गुण

6- आपके फैसलों की कद्र करता है-

अगर आप जिस लड़के से प्यार करती हैं वो अपने फैसलें आप पर नहीं थोपता है बल्कि आपकी राय, आपके फैसलों को भी अहमियत देता है तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

पार्टनर के गुण

तो अगर आप भी प्यार के बंधन में बंधी हैं और जिस लड़के से आप प्यार करती हैं उसमें ये सभी क्वालिटीज़ हैं तो फिर ग़लती से भी उसे अपने से दूर जाने देने की ग़लती ना करें।

Don't Miss! random posts ..