ENG | HINDI

अपनी इकलौती कमजोरी को दूर करने में लगे हैं कैप्‍टन कोहली

कैप्‍टन विराट कोहली

कैप्‍टन विराट कोहली – पिछली बार जब 2014 में इंडियन टीम इंग्‍लैंड गई थी तो कोहली इंग्लिश कंडीशन में खेलते हुए काफी जूझे थे। पूरी सीरीज़ में खेली अपनी पारियों पर कोहली आज भी विश्‍वास नहीं कर पाते होंगें।

पहले टेस्‍ट की दो पारियों में  कैप्‍टन विराट कोहली ने 1 और 8, दूसरे विकेट में 25 और 0, तीसरे में 39 और 28 और चौथे में 0 और 7 एवं पांचवे टेस्‍ट में 6 और 20 रन बनाए थे। 5 वन डे मैचों की सीरीज़ इंडिया 3-1 से जीती थी लेकिन कोहली का बल्‍ला वहां भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया था। बारिश के चलते पहला वन डे रद्द हो जाने के बाद दूसरे वनडे में कोहली 0 पर आउट हुए, तीसरे में 40 रन मारे, चौथे में 1 और आखिरी वनडे में 13 रन बनाए थे। बस टूर के इकलौते टी-20 मैच में कोहली के बल्‍ले से 41 गेंदों पर 66 रन निकले थे। मगर वो मैच भी इंग्‍लैंड जीत गया था।

अब जुलाई में एक बार फिर टीम इंडिया इंग्‍लैंड के दौरे पर जाने वाली है।

इस बार टीम के कैप्‍टन विराट कोहली होंगें और इंग्‍लिश जमीं पर अपने खराब प्रदर्शन को ठीक करने के लिए कोहली ने जून में काउंटी क्रिकेट खेलेन का फैसला किया है। काउंटी की टीम अब जुलासरे के लिए कोहली आईपीएल के ठीक बाद जून में कम से कम 6 मैच खेलेंगें। इसके पीछे इरादा इंग्लिश माहौल में खुद को ढालना है। जुलाई से टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्‍ट खेलने उतरेगी।

अब लगता है कि इंग्‍लिश जमीं पर अपने खराब प्रदर्शन को सुधारने के लिए कोहली ने तैयारी शुरु कर दी है।

इसके लिए वो काउंटी मैच खेलने की योजना बना रहे हैं। शायद इंडियन टीम के कैप्‍टन विराट कोहली की एकलौती कमजोरी यही है कि उनका बल्‍लउ विदेशी जमीं पर थोड़ा सुस्‍त हो जाता है और इसी सुस्‍ती को भगाने के लिए अब वो तैयारी कर रहे हैं। सभी विराट के प्रदर्शन को लेकर काफी उत्‍सुक रहते हैं और जब वो मैदान में उतरते हैं तो सबकी निगा‍हें उन पर ही टिकी होती हैं।

आईपीए मैच के खत्‍म होते ही विराट काउंटी मैच शुरु कर देंगें और फिर इसके अगले महीने तो इंग्‍लैंड में मैच खेलने उन्‍हें जाना ही है। वैसे देखा जाए तो अपनी इस कमजोरी को दूर करने के लिए कोहली के पास बहुत कम समय है क्‍योंकि अभी तो वो आईपीएल में ही उलझे हैं और इसके बाद कहीं जाकर काउंटी मैच खेलेंगें वो भी सिर्फ एक महीने के लिए क्‍योंकि अगले महीने तो उन्‍हें इंग्‍लैंड ही जाना है।

अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कैप्‍टन विराट कोहली एक महीने के अंदर अपनी इस कमजोरी को दूर कर पाते हैं या नहीं। वैसे चर्चा तो ये भी थी कि शादी के बाद कोहली को खेल के मैदान में प्रदर्शन धीमा पड़ जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। विराट अब भी पहले जैसा दमदार ही खेलते हैं और क्रिकेट के दौरान कई बार उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी उन्‍हें चीयर करते हुए नज़र आ चुकी हैं।

कैप्‍टन विराट कोहली – एक-दूसरे के प्‍यार में डूबे इस कपल की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। कभी फ्लाइंग किस को लेकर तो कभी सेल्‍फी या बर्थडे मैसेज को लेकर अनुष्‍का और विराट अपने फैंस को खुश करते रहते हैं।

Don't Miss! random posts ..