ENG | HINDI

विराट कोहली के रेस्टोरेंट नुएवा की है ये पांच खासियत !

नुएवा

नुएवा रेस्टोरेंट – इंडिया में क्रिकेटर्स को जितनी तवज्‍जो और पैसा दिया जाता है उतना शायद ही किसी और देश में मिलता हो। ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जो क्रिकेट के अलावा बिजनेस से भी खूब पैसा कमाते हैं। अब इस कड़ी में इंडिया के दमदार बल्‍लेबाज़ और टीम के कैप्‍टन विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है।

इंडियन टीम के कैप्‍टन विराट कोहली ने दिल्‍ली के आर.के पुरम में नुएवा नाम का रेस्‍टोरेंट खोला है। यह रेस्‍टोरेंट शहर में हर फूड लवर को आकर्षित कर रहा है। अपनी बेहतरीन सर्विस की वजह से नुएवा खूब सुर्खियां बटोर रहा है। तो चलिए जानते हैं नुएवा रेस्‍टोरेंट की पांच खास बातें।

चीफ माइकल स्‍वामी

जी हां, विराट के नुएवा रेस्‍टोरेंट में प्रसिद्ध शेफ, फूड एनालिस्‍ट, लेखक और ट्रैवल फोटोग्राफर चीफ माइकल स्‍वामी शेफ हैं। माइकल का नाम भारत के शीर्ष 50 शेफ में से एक है और उन्‍हें देश की ओर से कई बार सम्‍मानित किया जा चुका है।

बढिया माहौल

इस रेस्‍टोरेंट की बहुत खासियतें हैा जिनमें से एक यहां का उत्तम दर्जे का माहौल भी है। इस जगह को दो वर्गों में बांटा गया है। ग्राउंड फ्लोर को बार/लाउंज बनाया गया है।

टेस्‍टी फूड

इंडियन टीम के कैप्‍टन विराट के इस रेस्‍टोरेंट में प्रामाणिक दक्षिण अमेरिकी खाना परोसा जाता है। इसके मैन्‍यू में आपको स्‍पेन, इटली, पुर्तगाल, फ्रांस, जापान और एशियाई भोजन की वैरायटी भी मिल जाएगी। यहां पर खाने के अलावा चाय, कॉफी और अन्‍य पेय पदार्थों का आनंद भी लिया जा सकता है।

बोडायस बेवरेज

इस रेस्‍टोरेंट को अब तक एल्‍कोहल सर्व करने के लिए लाइसेंस नहीं मिल पाया है। नुएवा में प्रभावशाली मॉकटेल की एक सूची है जो विशेष रूप से एक शानदार मिश्रित विशेषज्ञ द्वारा क्‍यूरेट की गई है।

विराट कोहली

इस रेस्‍टोरेंट की सबसे खास बात यही है कि ये विराट कोहली का है। अगर आप विराट कोहली के फैन हैं तो इस रेस्‍टोरेंट में आने के दौरान आपकी मुलाकात किसी क्रिकेटर से हो सकती है। कुछ समय पहले विराट ने पूरी रॉयल चैलेंजर्स की बैंगलोर टीम को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के‍ खिलाफ जीत मिलने पर नुएवा में शानदार पार्टी दी थी।

अगर आप भी विराट के फैन हैं और आप‍ दिल्‍ली में ही रहते हैं तो आपको भी एक बार उनके नुएवा रेस्‍टोरेंट में आना चाहिए। यहां पर आपको सारी अव्‍वल दर्जे की सर्विस मिलेंगीं लेकिन अब ये हाई प्रोफाइल रेस्‍तरां है तो जाहिर सी बात है कि इसके लिए आपको अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ेगी। आम लोग तो इस रेस्‍टोरेंट के बारे में सोच तक नहीं सकते हैं।

पिछले साल दिसंबर के महीने में विराट ने बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा से शादी की थी और अनुष्‍का भी अपने पति की तरह एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस करती हैं। अनुष्‍का ने नुश के नाम से एक क्‍लोथ ब्रांड ओपन किया है जिसमें डिजाइनर कपड़े मिलते हैं। ये नाम अनुष्‍का के नाम नुश से लिया गया है और विराट भी उनको इसी नाम से बुलाते हैं। ये कपल रोज़ किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा में बना रहता है। दर्शकों को भी विराट और अनुष्‍का की तस्‍वीरें देखना बहुत पसंद है।