ENG | HINDI

इन कारणों से विजय माल्या की जिंदगी हो गई बर्बाद, दोस्तों ने बताई ये वजह !

विजय माल्या की जिंदगी

विजय माल्या की जिंदगी – अमीर बनने का सपना तो हर किसी का होता है.

कई लोग अपने इस सपने को साकार भी कर जाते हैं. भारत देश में भी कई ऐसे अरबपति, खरबपति हैं जिन्होंने काफी कम समय में दौलत और शोहरत दोनों कमाए. अरबपतियों की बात की जाए तो सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम लोगों के जहन में आता है. लेकिन विजय माल्या को भी कोई भूल नहीं सकता. एक समय ऐसा भी था जब विजय माल्या अपनी ठाट-बाट की वजह से जाने जाते थे. लेकिन धीरे-धीरे विजय माल्या की जिंदगी बर्बाद होती चली गई.

अगर आप ध्यान देंगे तो पाएंगे कि विजय माल्या की बर्बादी की सबसे बड़ी वजह अगर कुछ है तो वो है उनके ऊपर कर्ज का भारी दबाव. सच भी है लेकिन सोचने वाली बात है कि आखिर जो विजय माल्या इतनी तेजी के साथ प्रगति की राह पर अग्रसर था वही विजय माल्या इतनी जल्दी बर्बादी की कगार पर भी क्यों और कैसे पहुंच गया ?

विजय माल्या की जिंदगी

इन सारे सवालों के जवाब विजय माल्या के ही दोस्त जो कि उनके बेहद करीबी और खास दोस्त हैं कैप्टन गोपीनाथ के पास है. उनकी बातों को जब आप जानेंगे तो आपका दिल भी यही कहेगा कि कैप्टन गोपीनाथ की बातों में पूरी तरह सच्चाई है. कहीं ना कहीं निश्चित रूप से विजय माल्या की बर्बादी के कारण वही सब है जो कुछ कैप्टन गोपीनाथ बता रहे हैं.

विजय माल्या की जिंदगी

मीडिया को दिए गए अपने एक इंटरव्यू के दौरान कैप्टन गोपीनाथ ने विजय माल्या की बर्बादी के कारण को बताते हुए कहा कि विजय माल्या किसी पॉलिटिकल पार्टी की वजह से नहीं बल्कि अपने अक्खड़पन और फालतू के खर्चे की वजह से बर्बाद हुए हैं.

शायद आप जानते हों कि कैप्टन गोपीनाथ वही शख्स हैं जिनसे विजय माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस खरीदी थी. इस एयरलाइंस को खरीदने के बाद माल्या किंगफिशर कैलेंडर निकालने लगे जिसके लिए उन्होंने काफी चर्चा भी बटोरा. साथ ही बीच पार्टीज में भी विजय माल्या ने अपनी जिंदगी के अहम पल को बर्बाद करने का काम किया.

विजय माल्या की जिंदगी

गोपीनाथ को हम ना सिर्फ विजय माल्या के दोस्त के रुप में जानते हैं बल्कि सस्ती एयरलाइंस क्षेत्र के जनक के रूप में भी जाने जाते हैं कैप्टन गोपीनाथ. जानकारी के मुताबिक विजय माल्या ने अपने दोस्त कैप्टन गोपीनाथ से लगभग हज़ार करोड़ में एयर डेक्कन जो कि भारत की पहली सस्ती और सफल एयरलाइंस थी उसे खरीदा था.

लेकिन रंगीन मिजाज विजय माल्या अपने बेहिसाब खर्चों की वजह से सफल नहीं हो पाए और फ्लॉप साबित हो गए. एयरलाइंस काफी कम समय में फ्लॉप हो गई और इसके बाद ही विजय माल्या की जिंदगी की बर्बादी का दौर भी शुरू हो चुका था.

विजय माल्या की जिंदगी

बता दें कि साल 2012 से ही विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो गई और उन पर नो हजार करोड़ रुपए के कर्ज का भारी दबाव है.

आज विजय माल्या के बारे में अगर कहा जाए तो आप कह सकते हैं कि वे पूरी तरह से लगभग बर्बाद हो चुके हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विजय माल्या अपनी शानो-शौकत के लिए जाने जाते थे. भले ही उसी शानो-शौकत की वजह से वो तबाह भी हो गए लेकिन अपनी शानदार पार्टियों, फॉर्मूला वन रेस, किंगफिशर कैलेंडर और बीच पार्टीज इत्यादि की वजह से उन्होंने काफी प्रसिद्धि प्राप्त की.

विजय माल्या की जिंदगी

लेकिन जांच एजेंसियों और अदालतों के चक्कर काटने की वजह से भारत देश के इस अरबपति को भारत छोड़कर लंदन भागने पर मजबूर होना पड़ा. बता दें कि विजय माल्या की पार्टी में अक्सर बड़े से बड़े दिग्गज, बड़े-बड़े राजनीतिक पार्टियों के लोग शामिल होते थे. इनमें न सिर्फ भारतीय बल्कि विदेशी भी हुआ करते थे.

गोपीनाथ ने कहा कि शराब के प्रमुख व्यवसाय माल्या लोन चूक के दौरान अपने कामों को लेकर सीरियस नहीं रहते थे. इस बात को हम आप भी भली-भांति समझ सकते हैं कि वाकई में विजय माल्या की जिंदगी को इतने शानो-शौकत से जीने के शौकीन हैं जिसकी वजह से उन्होंने फालतू के खर्चे किए. फालतू के कामों में अपना समय व्यतीत किया. वही समय अगर उन्होंने अपने काम को दिया होता, अपने व्यवसाय को लेकर वो उतने ही सीरियस होते तो आज विजय माल्या की जिंदगी कुछ और ही होती.

वो बर्बाद नहीं होते बल्कि आज सफलता उनके कदम चूम रही होती.

Don't Miss! random posts ..