ENG | HINDI

भूख से तड़प रहा है सबसे सुंदर महिलाओं का देश

वेनेजुएला संकट

वेनेजुएला संकट – खूबसूरत चेहरे और चीजें हमेशा आकर्षित करती हैं।

शायद ही दुनिया में ऐसा कोई इंसान होगा जो खूबसूरत लड़कियों को देखकर अपनी नज़रें फेर ले। हर देश और राज्‍य में खूबसूरत महिलाओं का पैमाना और स्‍तर अलग होता है। कहीं महिलाओं की खूबसूरती को उनके गोरे रंग से आंका जाता है तो कहीं गुणों और समझदारी को असली खूबसूरती का आधार माना जाता है।

आपने हमेशा यही सुना होगा कि भारत की लड़कियों की खूबसूरती दुनियाभर में मशहूर है लेकिन भारत के अलावा एक और देश है जो अपनी यहां की लड़कियों की सुंदरता के लिए पूरे जहां में मशहूर है लेकिन आपको जानकर बहुत दुख होगा कि सबसे सुंदर महिलाओं के इस देश के लोग आज दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।

आइए जानते हैं इस देश के बारे में…

वेनेजुएला संकट

तेल का भंडार

जिस देश की हम बात कर रहे हैं वहां पर तेल का बहुत बड़ा भंडार है और यहां की लड़कियों को सबसे सुंदर माना जाता है। इनकी खूबसूरती की पूरी दुनिया दीवानी है। तेल के भंडार कहे जाने वाले इस देश की अब इतनी बुरी हालत हो गई है कि यहां पर लोगों के पास खाने तक के पैसे नहीं बचे हैं।

क्‍या है इस देश का नाम

दोस्‍तों, इस देश का नाम वेनेजुएला है। जी हां, यहां पर खूबसूरत महिलाओं के साथ-साथ तेल का भंडार भी है लेकिन फिर भी ये देश आज दाने-दाने को मोहताज हो गया है। यहां पर लोगों की हालत बहुत दयनीय हो चुकी है और आप मानें या ना मानें लेकिन इनकी इस हालत की वजह वही है जिससे पूरी दुनिया डरती है।

क्‍या है कंगाली की वजह

खबरों की मानें तो वेनेजुएला को ये दिन अमेरिका की वजह से देखने पड़ रहे हैं। इस देश ने अमेरिका से दुश्‍मनी मोल ले ली जिसकी वजह से इस पर कंगाली छा गई है। वेनेजुएला संकट – भारत की मुद्रा के हिसाब से वेनेजुएला में पेट्रोल पचास पैसे प्रति लीटर मिलता है। इसका मतलब है कि आप एक रुपए में दो लीटर पेट्रोल खरीद सकते हैं। अमेरिका के दबाव की वजह से ओपेक देशों ने वेनेजुएला से मुंह मोड़ लिया है और इस वजह से इतना सस्‍ता पेट्रोल होने पर भी कोई यहां से पेट्रोल आयात नहीं करना चाहता है। अगर कोई देश वेनेजुएला के साथ व्‍यापारिक संबंध बनाएगा तो इसका सीधा मतलब होगा कि वो अमेरिका से दुश्‍मनी ले रहा है और अमेरिका सुप्रीम पॉवर है जो किसी भी नष्‍ट कर सकती है।

सबसे ज्‍यादा‍ मिस वर्ल्‍ड का खिताब

इस देश की महिलाओं ने अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर सबसे ज्‍यादा मिस वर्ल्‍ड और यूनिवर्स के खिताब अपने नाम किए हैं। आज इस देश के हालात ऐसे हो गए हैं कि इनके पास दो वक्‍त की रोटी खाने तक के पैसे नहीं हैं। यहां पर एक वक्‍त की रोटी के लिए भी बोरी भरकर नोट ले जाने पड़ते हैं।

वेनेजुएला संकट

अब वेनेजुएला संकट के हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि यहां पर लोग किसी काम के बदले पैसों की जगह रोटी मांग रहे हैं। इसके हालात देखकर मानवता शर्मसार हो जाती है।

Don't Miss! random posts ..