ENG | HINDI

यूपी के इस पुलिसवाले पर भारी पड़ी हीरोगिरी, हर जगह हो रही थू-थू

पुलिसवाले

हमारे देश में पुलिस की छवि हमेशा से ही रिश्वतखोर और भ्रष्टाचार में लिप्त रही है और कुछ पुलिसवाले इस छवि और बद से बदतर बनाने का काम करते हैं.

हाल ही में यूपी के एक पुलिसवाले ने भी कुछ ऐसा काम किया जिससे न सिर्फ उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि खराब हुई है, बल्कि इंसानियत भी शर्मसार हुई है.

यूपी का एक पुलिसवाला हीरोगिरी दिखाते हुए एक रिक्शा चालक को बुरी तरह से पीट रहा है, मगर उनका ये विडियो वायलर होते ही जनाब को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया. एएनआई के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

जूता पहने हुए कॉन्स्टेबल ने रिक्शा चालक को पैरों से रौंदा और बाल खींचते हुए पिटाई की. कॉस्टेबल का नाम आनंद प्रताप सिंह है जो मडियांव पुलिस स्टेशन में तैनात था.

कई लोगों ने ट्विटर पर यूपी पुलिस को टैग करते हुए वीडियो शेयर किया था और पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. इस पुलिसवाले की घटिया हरकत पर लोग थू-थू कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ में इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे के पास एक ऑटो ने एक रिक्शे में टक्कर मार दी. इसकी वजह से रिक्शे में बैठी महिला और उनकी बेटी गिर पड़ी. बाद में वहां पुलिस पहुंची और ऑटो चालक को पीटने लगी. इस मामले में आरोपी कॉन्सटेबल आनंद प्रताप पर एफआईआर दर्ज की गई है. सब इंस्पेक्टर अशोक मिश्र को निलंबित किया गया है और इंस्पेक्टर तेज प्रताप को हटा दिया गया है.

पुलिस का काम कानून व्यवस्था बनाना है और लोगों के मन में कानून का डर बैठना है, मगर हमारे देश में तो लोगों को कानून का नहीं पुलिस का ही डर ज़्यादा है. तभी तो कोई वारदात होने के बाद वो जल्दी रिपोर्ट भी दर्ज करवाने नहीं जाते, क्योंकि उन्हें पता है कि कानून के रखवाले उनकी मदद की बजाय उन्हें परेशान ही करेंगे.