ENG | HINDI

यूपी में कैमरा एक्शन और एनकाउंटर !

यूपी में एनकाउंटर

यूपी में एनकाउंटर – कैमरा, लाइव और एक्शन ये शब्द हमेशा फिल्मी दुनिया में ही सुनाई देते है, लेकिन ये खबर बेहद चौकाने वाली है। इसमें ये लाइव कैमरा और एक्शन के साथ एक और शब्द जुड़ा एक्शन।

दरअसल ये पूरा मामले उत्तर प्रदेश पुलिस का है, जहां उत्तर प्रदेश की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ऐसे कारनामे को अंजान दिया, जिसमें पुलिस ने खुद ही पूरा जाल बिछाया और साथ ही उस जाल में फंसने वालों के लिए फिल्मों की तरह कैमरे की बिसात भी बिछाई।

बतां दे कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से मार्च 2017 से अब तक कुल 1000 से ज्यादा एनकाउंटर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा किये जा चुके है, जिनमें करीब 66 लोगों की मौत हो चुकी थी।

आखिर क्या है ये…. यूपी में एनकाउंटर

बीतें दिनों उत्तर प्रदेश की पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए एक जाल बिछाया…. और इस एकाउंटर के दौरान उत्तर प्रदेश की पुलिस टीम ने अलीगढ़ के लोकल कई मीडिया पत्रकारों को उस एनकाउंटर की वीडियोग्राफी के लिए बुलाया। इस फिल्मी एनकाउंटर में बड़ी चौकाने वाली बात ये रही की एनकाउंटर के रिकॉर्ड की गई पूरी फुटेज में एनकाउंटर के शुरू होने से लेकर उसके खत्म होने तक की पूरी की पूरी फुटेज मौजूद है। जिसमें पुलिस बदमाशों के पीछे भागती और फायरिंग करते हुए साफ-साफ दिखाई दे रही है। यह एनकाउंटर फुटेज खुद उत्तर प्रदेश पुलिस ने तैयार करवाया है, साथ ही इसके लिए पुलिस ने पहले ही स्थानीय मीडिया कर्मियों के साथ मिलकर इसकी तैयारी की थी।

यूपी में एनकाउंटर

पुलिस का क्या कहना है इस यूपी में एनकाउंटर के मामले पर

यूपी में कैमरा एक्शन और एनकाउंटर की इस बेहद चौका देने वाली घटना पर उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि वह काफी लंबे समय से इन दोनों आरोपियों मुस्तकीम और नौशाद की तालाश कर रही थी। इन दोनों आरोपियों पर 6 हत्याओं के मामले दर्ज है। इतना ही नहीं पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रूपये का ईनाम भी रखा था। इन दोनों पर दर्ज मामलों में 2 हिन्दु पुजारियों की हत्या के मामले भी दर्ज है।

यूपी में एनकाउंटर

यूपी में एनकाउंटर की पूरी कहानी

अलीगढ़ पुलिस प्रमुख अजय साहनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर पत्रकारों को बताया कि यह यूपी पुलिस का कैमरा एक्शन और एनकाउंटर का यह कारनामा गुरूवार सुबह करीब 6 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ था। इस वक्त मोटर साइकिल पर सवार दो लोग जा रहे थे, कि तभी पुलिस ने उन्हें आगे आकर रोकने की कोशिश की। पुलिस के रोकने के बावजूद वह दोनों मोटरसाईकिल सवार नहीं रूके और उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों का पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस को लगातार पीछा करते देख दोनों बदमाश एक खाली प्लॉट में जाकर छिप गए। जिसके बाद पुलिस और दोनों बदमाशों के बीच फायरिंग शुरू हो गई।

यूपी में एनकाउंटर

काफी लम्बें समय तक चले इस यूपी में कैमरा एक्शन और यूपी में एनकाउंटर के खेल में अंत में दोनों बदमाशों को गोली लग गई, जिसके बाद दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों की मृत घोषित कर दिया। इस एनकाउंटर में पुलिस का एक कर्मी भी घायल हो गया था।

Don't Miss! random posts ..