भारत

यूपी के वोटर लिस्ट में महिला के नाम के आगे सनी लियोनी की फोटो !

निर्वाचन आयोग – ऐक्ट्रेस सनी लियोनी का नाम तो जानते ही होंगे.

सब जानते हैं और वह कई लड़कों के दिलों की चाहत है। हर कोई उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहता है। यूपी वाले तो इन पर जान ही लुटाते हैं। लेकिन अब यूपी वालों की ये इच्छा पूरी होने वाली है। क्योंकि यूपी के बलिया में सनी लियोनी शायद रहने लगी है। ये हम नहीं, निर्वाचन आयोग कह रहा है।

बलिया में रहती है सनी लियोनी

हमलोग में से अधिकतर लोगों को मालूम होगा कि सनी लियोनी मुंबई में रहती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की वोटर लिस्ट के अनुसार सनी लियोनी बलिया में रहती है. उनके साथ कई जानवर जैसे हाथी, हिरन और कबूतर भी रहते हैं। और यह सारी बातें निर्वाचन आयोग कह रहा है। इसलिए यह कभी मत सोचिएगा कि हमलोग कुछ भी लिखने के लिए लिख देते हैं।

हमलोग वहीं लिखते हैं जो सच होता है और अभी का सच यही कहता है कि सनी लियोनी बलिया में रहती है वह भी बिकिनी पहनकर।

एक झलक इस फोटो पर

एक झलक इस फोटो पर डालिए। इसमें पर्पल रंग की बिकिनी पहने सनी लियोन ही तो नजर आ रही हैं। साथ ही इनके बगल में हिरन और कबूतर की फोटो है।

इस वोटर लिस्ट को लेकर काफी हंगामा हो गया है। निर्वाचन आयोग पर सब उंगली उठा रहे हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव के वोटर लिस्ट

यह वोटर लिस्ट जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जारी की थी। मतदाता सूची में हुई इस गम्भीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक कॉन्ट्रैक्ट वर्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है। अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिये हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ऑपरेटर ने 361 बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 के परिशिष्ट संख्या 2 के क्रमांक 906 यू बी क्यू 2878866 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया है।

मंत्री के आगे हाथी की फोटो लगी

ऐसी ही एक गलती प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के साथ हुई है। वोटर लिस्ट में उनके क्रमांक 1174 यू बी क्यू 2299832 पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी है। इसके अलावा कुंवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरन का, तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया है। सिंघल ने बताया कि ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के जरिये नियुक्त है।

वोटर लिस्ट में इन सारी गड़बड़ियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने संबंधित संस्था को पत्र लिखकर वर्मा को बर्खास्त करने की संस्तुति की है। मतदाता सूची की इस गड़बड़ी की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गयी है और फेहरिस्त में हुई गलती को दुरुस्त कर लिया गया है। लेकिन इससे क्या गलती खत्म हो जाएगी। लगता तो नहीं है। अपितु कांग्रेस द्वारा वोटिंग में गड़बड़ी के संदेह को पुख्ता होने का ही सबूत मिला है। आपका क्या कहना है ?

Tripti Verma

Share
Published by
Tripti Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago