ENG | HINDI

यूपी के वोटर लिस्ट में महिला के नाम के आगे सनी लियोनी की फोटो !

निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग – ऐक्ट्रेस सनी लियोनी का नाम तो जानते ही होंगे.

सब जानते हैं और वह कई लड़कों के दिलों की चाहत है। हर कोई उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहता है। यूपी वाले तो इन पर जान ही लुटाते हैं। लेकिन अब यूपी वालों की ये इच्छा पूरी होने वाली है। क्योंकि यूपी के बलिया में सनी लियोनी शायद रहने लगी है। ये हम नहीं, निर्वाचन आयोग कह रहा है।

निर्वाचन आयोग

बलिया में रहती है सनी लियोनी

हमलोग में से अधिकतर लोगों को मालूम होगा कि सनी लियोनी मुंबई में रहती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की वोटर लिस्ट के अनुसार सनी लियोनी बलिया में रहती है. उनके साथ कई जानवर जैसे हाथी, हिरन और कबूतर भी रहते हैं। और यह सारी बातें निर्वाचन आयोग कह रहा है। इसलिए यह कभी मत सोचिएगा कि हमलोग कुछ भी लिखने के लिए लिख देते हैं।

हमलोग वहीं लिखते हैं जो सच होता है और अभी का सच यही कहता है कि सनी लियोनी बलिया में रहती है वह भी बिकिनी पहनकर।

एक झलक इस फोटो पर

निर्वाचन आयोग

एक झलक इस फोटो पर डालिए। इसमें पर्पल रंग की बिकिनी पहने सनी लियोन ही तो नजर आ रही हैं। साथ ही इनके बगल में हिरन और कबूतर की फोटो है।

इस वोटर लिस्ट को लेकर काफी हंगामा हो गया है। निर्वाचन आयोग पर सब उंगली उठा रहे हैं।

निर्वाचन आयोग

आगामी लोकसभा चुनाव के वोटर लिस्ट

यह वोटर लिस्ट जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जारी की थी। मतदाता सूची में हुई इस गम्भीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक कॉन्ट्रैक्ट वर्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है। अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिये हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ऑपरेटर ने 361 बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 के परिशिष्ट संख्या 2 के क्रमांक 906 यू बी क्यू 2878866 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया है।

मंत्री के आगे हाथी की फोटो लगी

ऐसी ही एक गलती प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के साथ हुई है। वोटर लिस्ट में उनके क्रमांक 1174 यू बी क्यू 2299832 पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी है। इसके अलावा कुंवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरन का, तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया है। सिंघल ने बताया कि ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के जरिये नियुक्त है।

वोटर लिस्ट में इन सारी गड़बड़ियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने संबंधित संस्था को पत्र लिखकर वर्मा को बर्खास्त करने की संस्तुति की है। मतदाता सूची की इस गड़बड़ी की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गयी है और फेहरिस्त में हुई गलती को दुरुस्त कर लिया गया है। लेकिन इससे क्या गलती खत्म हो जाएगी। लगता तो नहीं है। अपितु कांग्रेस द्वारा वोटिंग में गड़बड़ी के संदेह को पुख्ता होने का ही सबूत मिला है। आपका क्या कहना है ?