ENG | HINDI

इस वैलेंटाइन डे पर इन अनोखे गिफ्ट्स से जीतें पुरुषों का दिल

वैलेंटाइन डे गिफ्ट्स

वैलेंटाइन डे गिफ्ट्स – अपने किसी खास के लिए तोहफा खरीदना बड़ा मुश्किल काम होता है।

उनकी पसंद और नापसंद के साथ-साथ उनकी जरूरत की चीज़ को भी ध्‍यान में रखकर तोहफा चुनना पड़ता है। कहा जाता है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों के लिए तोहफे चुनना ज्‍यादा आसान होता है लेकिन सच तो ये है कि महिलाओं के लिए अपने मेल पार्टनर के लिए तोहफा खरीदना सबसे मुश्किल काम है।

अगले महीने वैलेंटाइन डे आना वाला है और ऐसे में आप भी इस उधेड़बुन में लगी होंगीं कि आखिर उन्‍हें इस वैलेंटाइन डे पर क्‍या गिफ्ट दें जो उन्‍हें पसंद भी आए और उनकी जरूरत का भी हो। इस लेख के ज़रिए आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने मेल पार्टनर को क्‍या तोहफा दे सकती हैं।

बदलते समय के साथ पुरुषों की पंसद में भी बहुत बदलाव आया है और अब किसी भी पुरुष को घड़ी या रूमाल गिफ्ट में लेना पसंद नहीं आता है। मेट्रोसेक्‍शुअल पुरुष अब ऐसे गिफ्ट्स पसंद करते हैं जो उन्‍हें ग्रूम करने में मदद करे।

तो चलिए जानजे हैं कुछ ऐसे ही अनोखे वैलेंटाइन डे गिफ्ट्स आइडियाज़ के बारे में जिनसे आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकती हैं।

वैलेंटाइन डे गिफ्ट्स आइडियाज –

१ – ब्रोच और लेपल पिंस

इस सीज़न पुरुषों को फॉर्मल कोट्स ज्‍यादा पसंद आ रहे हैं, ऐसे में आप अपने पार्टनर को स्‍टाइलिश ब्रोच या लेपल पिन गिफ्ट में दे सकती हैं। इससे उनका लुक और भी ज्‍यादा स्‍टाइलिश दिखेगा। अपने पार्टनर की लुक को सूट करने वाला ब्रोच चुनें।

२ – बियर्ड ग्रूमिंग किट

आजकल ज्‍यादातर पुरुषों को बियर्ड रखने का शौक है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को एक ग्रूमिंग किट तोहफे में दे सकती हैं। इससे वो अपनी बियर्ड को ग्रूम और फ्लॉन्‍ट कर सकेंगें।

३ – सिगार बॉक्‍स

वैसे तो सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है लेकिन अगर आपका पार्टनर सिगार पीने का शौकीन है तो आप उन्‍हें सिगार बॉक्‍स गिफ्ट में दे सकते हैं। बाज़ार में बढिया से बढिया सिगार बॉक्‍स मिलते हैं। अपने पार्टनर के स्‍टाइल से मैच करता हुआ सिगार बॉक्‍स चुनें।

४ – बो टाई या सस्‍पेंडर

बो टाई और सस्‍पेंडर का फैशन बॉलीवुड फिल्‍मों की वजह से वापिस आ गया है। अगर आपके मेल पार्टनर को डैपर स्‍टाइल में ड्रेस अप करना पसंद है तो आप उन्‍हें बो टाई या सस्‍पेंडर गिफ्ट में दे सकती हैं।

५ – कीमती पेन

कई पुरुषों को महंगे और कस्‍टमाइज्‍ड पेन रखना बहुत पसंद है। अगर आपके पार्टनर को भी ऐसा कुछ पसंद है तो आप उनके लिए एक महंगा पेन खरीद सकती हैं।

६ – कस्‍टमाइज्‍ड पासपोर्ट कवर

अगर आपका पार्टनर विदेश यात्रा पर जाते रहते हैं तो आप उन्‍हें पासपोर्ट कवर गिफ्ट में दे सकती हैं। ये उनके बहुत काम आएगा। आप चाहें तो उस पासपोर्ट कवर को पार्टनर के नाम के इनिशल्‍स से कस्‍टमाइज्‍ड भी करवा सकती हैं।

इस वैलेंटाइन डे को आप इन कुछ वैलेंटाइन डे गिफ्ट्स से खास बना सकती हैं। हालांकि आपको अपने मेल पार्टनर की पसंद से ही उनके लिए गिफ्ट चुनना चाहिए वरना वो आपसे नाराज़ हो सकते हैं और वैलेंटाइन डे के खास बनने की जगह आपका दिन खराब हो सकता है। तो जो भी करें उनकी पसंद को ध्‍यान में रखकर ही करें।