ENG | HINDI

लिटिल बॉय की कॉपी है सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट !

ट्यूबलाइट फिल्म

सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट का टीज़र आ चुका है. करीब सवा करोड़ लोग अब तक इस टीज़र को देख चुके हैं.

जानते हैं ट्यूबलाइट फिल्म के बारे में पांच ऐसी बातें जो हैं खास:

ट्यूबलाइट फिल्म – 

1 – ट्यूबलाइट फिल्म, हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय पर आधारित है. इस बात पर कोई विवाद की जरुरत नहीं है क्योंकि ट्यूबलाइट के टीज़र में यह बात लिखी हुई है. आप भी देख सकते हैं.

2 –  ट्यूबलाइट के कई पोस्टर में “क्या तुम्हें यकीन है?” लिखा हुआ है क्योंकि फिल्म का कांसेप्ट यकीन, आस्था, विश्वास पर आधारित है. लिटिल बॉय भी इसी कांसेप्ट पर बनी थी.

3 –  फिल्म 1962 में भारत-चीन युद्ध पर आधारित है. फिल्म में महात्मा गांधी को भी दिखा दिया गया है लेकिन महात्मा गांधी तो 1948 में ही मर गए थे. यहां ये हो सकता है यह दृश्य सलमान के बचपन की कोई याद हो जिसमें महात्मा गांधी हों.

4 –  लिटिल बॉय में मुख्य किरदार एक छोटे बच्चे ने निभाया था पर ट्यूबलाइट फिल्म में यह रोल सलमान खान कर रहे हैं. लिटिल बॉय फिल्म में उस बच्चे के पापा सेना में होते हैं तो ट्यूबलाइट फिल्म में सलमान के भाई सेना में दिख रहे हैं. लिटिल बॉय में बच्चा अपने पापा को ढूंढ़ता है और ट्यूबलाइट फिल्म में सलमान अपने भाई सोहेल खान को.

5 – फिल्म में जीशान आयूब और ओमपुरी भी हैं. ओमपुरी अब इस दुनिया में नहीं हैं.

ट्यूबलाइट फिल्म में कई जगह सलमान खान में ‘बजरंगी भाईजान’ की झलक आती है. जैसे सलमान खान का बच्चे से दोस्ती, पहाड़ें, कई सीन ऐसे लगते हैं मानो बजरंगी भाईजान ही देख रहे हों. कबीर खान के साथ सलमान खान की ये तीसरी फिल्म होगी, इससे पहले ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान‘ में दोनों ने साथ काम किया है.

ट्यूबलाइट फिल्म की अधिकतर शूटिंग लद्दाख और मनाली में हुई है.

फिल्म ईद के दिन रिलीज़ होगी, तब तक ट्रेलर देखिए.

At the End, Embed Trailer

Don't Miss! random posts ..