ENG | HINDI

डोनाल्ड ट्रंप ने उड़ाया ‘मी टू’ कैंपेन का मज़ाक !

मी टू कैंपेन

हॉलीवुड से पिछले साल शुरू हुआ मी टू कैंपेन पूरी दुनिया में तेजी से फैल चुका है. इन दिनों भारत में इसकी बड़ी धूम है. बॉलीवुड के दर्जनभर से ज़्यादा हस्तियों पर यौन शोषण के आरोप लगने के साथ ही मोदी सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री तक इसके लपेटे में आ चुके हैं.

मी टू कैंपेन ने महिलाओं को हौसला दिया ताकि वो अपने साथ हुए शोषण की बाद सबसे शेयर कर सके और जब महिलाओं ने मुंह खोला तो बड़ी-बड़ी हस्तियों की नीचता दिख गई.

एक ओर जहां पूरी दुनिया की महिलाएं इसके फेवर में है, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मी टू कैंपेनका ही मज़ाक उड़ाया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति की छवि महिलाओं को लेकर पहले से ही काफी खराब है.

उनके कई महिलाओं से संबंध की बात सामने आ चुकी है, ऐसे में इस तरह के शख्स से और उम्मीद ही क्या की जा सकती है. जिस पर खुद महिलाओं के यौन शोषण के आरोप लगे हों वो भला कैसे मी टू कैंपेन को सपोर्ट कर सकता है. ट्रंप इस अभियान पर निशाना साधते हुए जहां इसका मज़ाक बनाया है, वहीं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कहा है कि आरोप लगाने वाली महिलाओं को अपने पक्ष में सुबूत पेश करने चाहिए.

Contest Win Phone

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे मी टू कैंपेन का मजाक बनाते हुए कहा कि इस अभियान के तहत प्रेस द्वारा लागू किए जा रहे नियमों के कारण उन्हें खुद पर नियंत्रण रखना पड़ रहा है. ट्रंप ने पेन्सिलवेनिया में मिड टर्म इलेक्शन से जुड़ी एक रैली के दौरान ‘‘द गर्ल दैट गॉट अवे’’ मुहावरे की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘एक उक्ति है, लेकिन ‘मी टू’ के नियमों के तहत मुझे अब उस मुहावरे का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है. मैं ऐसा नहीं कर सकता.’ ‘‘द गर्ल दैट गॉट अवे’’ मुहावरे का इस्तेमाल ऐसे व्यक्ति के लिए होता है जिसने कभी आपसे प्यार किया था और फिर आपको छोड़कर चला गया, लेकिन आप अभी तक उस इंसान से प्यार करते हैं और उसे याद करते हैं.

वहीं उनकी पत्नी मेलानिय ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा,  “अगर आप पीड़ित हैं, कभी आपका शोषण हुआ है तो आपको इस बारे में सबूत पेश करने चाहिए. हम उन सबूतों को देखना चाहते हैं. मैं इस मुद्दे पर महिलाओं का समर्थन करती हूं, लेकिन इस मामले में पुरुषों को भी समर्थन की जरूरत है.”

कोई कुछ भी कहे, लेकिन हमारे देश में तो फिलहाल मी टू की बदौलत ढेर सारे सफेदफोश और संस्कारी लोग बेनकाब हो रहे हैं और उम्मीद है आने वाले दिनों में उनकी फेहरिस्त और लंबी होने वाली है.

Contest Win Phone
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..