ENG | HINDI

उस लड़के से शादी मत करना जिसमे दिखे ये 7 बातें !

लड़के से शादी

लड़के से शादी – अगर शादी से पहले आपको लड़के साथ डेट पर जाने या फिर उसे करीब से जानने का मौका मिलता है तो इस मौके को अपने हाथ से न जाने दें.

आपके लिए ये वो खास मौका हो सकता है जब आप लड़के के बारे में काफी हद तक जान सकती हैं और उसकी अच्छी-बूरी आदतों को पहचान सकती हैं.

ये लाजमी है कि आपको लड़के से मुलाकात के दौरान इस बात की चिंता सताएगी कि उसके साथ आपका जीवन भर का रिश्ता सही तरीके से चलेगा या नहीं.

हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिस लड़के में भी आपको ये 7 बातें नज़र आती हैं तो आपको उस लड़के से शादी करने की गलती नहीं करनी चाहिए वरना आपको ज़िंदगी भर पछताना पड़ सकता है.

before-marriage

बातें जो आपको लड़के से शादी करने की गलती से बचा सकती है –

लड़के से शादी –

1 – जब बात-बात पर गुस्सा आए

कुछ ऐसे पुरुष भी होते हैं जो अपनी पार्टनर को कंट्रोल में रखने की कोशिश करते हैं. ऐसे में अगर लड़कियां उनकी मर्ज़ी के खिलाफ कुछ करती हैं तो वो गुस्से में आ जाते हैं.

अगर बार-बार लड़के को आपकी किसी भी बात पर गुस्सा आ जाए तो ऐसे गुस्सैल आदमी के साथ ज़िंदगी बिताने से बेहतर है उससे दूरी बना लें और शादी से इंकार कर दें.

2 – जब आपकी सोच को बदलने की कोशिश करे

लड़के से मुलाकात के दौरान आप उससे किसी भी बात को लेकर बहस करना शुरू कर दें और ये देखें कि वो आपकी बातों पर किस तरह से रिएक्ट कर रहा है.

आपकी बात को शांति से सुनने के बजाय अगर वो आपकी सोच को ही बदलने की कोशिश करने लगे, तो ऐसे आदमी के साथ ज़िंदगी बिताने से पहले एक बार सोच लें.

3 – यह देखें कि वो कितना धैर्यवान है

शादी के रिश्ते में किसी एक पार्टनर का धैर्यवान होना बेहद ज़रूरी होता है. अगर दोनों को जल्दी गुस्सा आता है तो यह रिश्ते के लिए ठीक नहीं है.

ऐसे में अगर आप शादी से पहले लड़के से मिलती हैं तो फिर उसके धैर्य को जांच ले और ये देखें कि उसे कितना जल्दी गुस्सा आता है और वो कितनी जल्दी नॉर्मल होता है.

4 – अपने मोबाइल फोन से उसे ऐसे परखें

लड़के को अच्छी तरह से परखने के लिए अपना मोबाइल एक दिन के लिए बंद कर दे. दूसरे दिन ऑन करके देखें कि उसने कितने कॉल या मैसेज किए हैं. अगर उसने एक भी मैसेज या कॉल नहीं किया है तो वो आपकी बिल्कुल केयर नहीं करता.

अगर बहुत से मौसेज या कॉल्स हैं तो आप पर शक करता है. अगर लिमिट में कॉल्स और मैसेज हैं तो आप समझ जाइए कि यही आपके लिए सही जीवनसाथी है.

5 – ऐसे जाने उसे आप पर भरोसा है या नहीं

लड़के को आप पर कितना भरोसा है ये जानने के लिए मुलाकात के दौरान लड़के से एक बार यह कहकर देखिए कि आपने एक रात अपने एक दोस्त के घर गुजारी है.

ऐसा कहने पर अगर उसके चेहरे के हाव भाव बदल जाते हैं तो ये समझ लीजिए कि उसे आप पर विश्वास नहीं है.

6 – उसके सामने करें दूसरे मर्द की तारीफ

शादी से पहले लड़के से मुलाकात के दौरान उसके सामने किसी और मर्द की तारीफ करके देखिए. दूसरे मर्द की तारीफ सुनकर अगर उसे गुस्सा आ जाता है तो समझ लीजिए कि वो कितना ज्यादा पोजेसिव है और इससे आप उसकी मानसिकता को भी बेहतर तरीके से समझ पाएंगी.

7 – एक्स के बारे में बात करके देखें

लड़के को परखने का सबसे बेहतर तरीका है कि आप उससे ये कहें कि आपका एक पास्ट था और अभी तक आप अपने एक्स को भूला नहीं पाई हैं. आपकी इस बात को सुनकर अगर उसके चेहरे के हाव भाव बदल जाएं तो फिर ये समझ लीजिए कि वो छोटी सी बात को लेकर भी आप को शक भरी निगाहों से देख सकता है.

ये बातें जो आपको लड़के से शादी करने की गलती से बचा सकती है.  शादी का लड्डू खाने के बाद पछताने से कही ज्यादा बेहतर है कि शादी से पहले ही लड़के के बारे में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें और जिस लड़के में ऐसी बातें नज़र आती हैं, उससे शादी करने की गलती कभी न करें.

 

Don't Miss! random posts ..