ENG | HINDI

पुरुष अट्रेक्टिव दिखने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय

पुरुष अट्रेक्टिव

पुरुष अट्रेक्टिव – आज के पुरुष किसी मामले में पीछे नहीं रहते फिर चाहे बात अपनी खूबसूरती को लेकर सजग होने की ही क्यों ना हो. हर पुरुष अपने आप को हैंडसम और अट्रैक्टिव बनाए रखना चाहता है और होना भी चाहिए आखिरकार हर किसी को आकर्षक दिखने का हक है.

अगर आप पूर्ण रूप से खूबसूरत और हैंडसम हैं तो ये ना सिर्फ लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करता है बल्कि आपका कॉन्फिडेंस भी कई गुना अधिक बढ़ा रहता है.

इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर हर पुरुष अट्रेक्टिव दिख सकता है.

त्वचा की देखभाल –

त्वचा कैसी भी हो उसे देखभाल की आवश्यकता पड़ती है. आपकी त्वचा आपकी उम्र से कई साल कम और आपको जवां दिखाने में मददगार होता है. इसके लिए आप अच्छे सैलून के सौंदर्य विशेषज्ञ से सलाह लेकर अपनी त्वचा के अनुसार अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा का ध्यान रख सकते हैं.

पुरुष अट्रेक्टिव

बालों को सही शेप दें – 

अपने चेहरे के अनुसार अपने बालों को सही शेप में कटवाएं. ये आपके व्यक्तित्व को आकर्षक बनाने में बहुत मददगार होता है. इसके लिए आप हर दो-चार हफ्ते पर सैलून जाकर अपने बाल को शेप में कट करवाएं. बालों की सफाई का खास ध्यान रखें. अपने बाल और स्कैल्प के अनुसार सही शैंपू का इस्तेमाल कर अपने बालों की अच्छी देखभाल करें.

पुरुष अट्रेक्टिव

भौंहों का आकार –

पुरुषों के चेहरे पर थोड़े घने और मोटे भौं अच्छे लगते हैं. अपने फेस के अनुसार भौं का आकार रखें. ये आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देगा.

पुरुष अट्रेक्टिव

सही ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें – 

बाजारों में उपलब्ध सस्ते और टिकाऊ ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय अपनी त्वचा के अनुरूप ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करें. अच्छी कंपनी के फेस वॉश साथ-साथ साबुन का भी सही इस्तेमाल करें. फेस क्लींजर का इस्तेमाल भी आप कर सकते हैं इससे आपकी त्वचा मुलायम बनी रहती है. अपनी त्वचा को निखारे रखने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें.

पुरुष अट्रेक्टिव

शेविंग –

अपने चेहरे और व्यक्तित्व के अनुसार क्लीन शेव या दाढ़ी रखें जो भी आपके फेस को शूट करता हो. आप चाहे तो इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह ले लें.

स्वस्थ रहें –

एक स्वस्थ व्यक्ति होना हर किसी के लिए बहुत आवश्यक होता है. अपने स्वास्थ्य की पूरी तरह ध्यान रखें. सही आहार लें. रोज एक्सरसाइज या योग करें और पैदल चलें. इससे आपके पूरे शरीर का ब्लड सरकुलेशन अच्छा बना रहेगा जिससे आपकी त्वचा पर चमक बनी रहती है. आप फिट और स्वस्थ नजर आते हैं.

पुरुष अट्रेक्टिव

अपने चेहरे के साथ-साथ पूरे शरीर के लिए क्रीम का इस्तेमाल करें जिससे आपकी त्वचा मुलायम बनी रहे. हर 3 महीने में निश्चित रूप से पेडीक्योर करवाएं. अपने नाखून का ध्यान रखें कि वो गंदे ना रहे. दांतों की अच्छी सफाई रखें ताकि मुंह से बदबू ना आए इस बात का खास ध्यान रखें. क्योंकि आप कितने भी हैंडसम और अट्रैक्टिव दिख रहे हों लेकिन अगर किसी से बात करने के दौरान आपके मुंह से बदबू आती है तो आपकी सारी पर्सनालिटी वहीं धूमिल हो जाती है. अच्छे परफ्यूम का इस्तेमाल करें जो ज्यादा हार्ड ना हो.

इस तरह से पुरुष अट्रेक्टिव रह सकता है – दोस्तों, एक छोटी से छोटी चीज आपकी पर्सनालिटी में निखार लाने का काम करता है तो वहीं एक छोटी से छोटी चीज आपकी पर्सनालिटी को धूमिल करने का भी काम करता है इसके लिए हर बात का बेहद खास ध्यान रखें. और सबसे बड़ी बात अपना कॉन्फिडेंस हमेशा अच्छा बनाए रखें ये आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाने का काम करता है.

Don't Miss! random posts ..