ENG | HINDI

बिना पैसे खर्च किए इन पांच तरीकों से लड़के खुद को बना सकते हैं स्मार्ट और हैंडसम !

स्मार्ट और हैंडसम

स्मार्ट और हैंडसम – बेशक महिलाएं सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती.

महिलाएं पार्लर जाने से लेकर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स तक का इस्तेमाल करती हैं. महिलाओं की हमेशा ख्वाहिश होती है कि वो जहां से भी गुजरे लोगों की नजरें उनपर आकर एक पल के लिए ठहर जाए.

ऐसा नहीं है कि अच्छा दिखने की ख्वाहिश सिर्फ महिलाओं की होती है, बल्कि मर्दों को भी अच्छा दिखना बेहद पसंद है. इसलिए तो मर्द भी अपनी पर्सनैलिटी को आकर्षक बनाने के लिए बहुत कुछ करते हैं.

खासतौर पर ऐसे मर्दों में अच्छा और आकर्षक दिखने की चाहत ज्यादा होती है जो हैंडसम मर्दों की तुलना में थोड़े कम हैंडसम और आकर्षक होते हैं. इनमें से कई मर्द अपने आपको स्मार्ट और हैंडसम बनाने के लिए बाजार से महंगे प्रोडक्ट्स खरीदकर लाते हैं और उसका इस्तेमाल करते हैं.

जबकि कुछ बेचारे मर्द पैसों की तंगी के चलते चाहते हुए भी खुद का ध्यान नहीं रख पाते हैं. वो अपनी पर्सनैलिटी को निखारने के लिए उतने पैसे खर्च नहीं कर पाते हैं जितने की जरूरत होती है.

ऐसे मर्दों के लिए हम लेकर आए हैं बेहद ही सस्ते और आसान से पांच ऐसे तरीके, जिनकी मदद से वो दूसरे मर्दों की तरह स्मार्ट और हैंडसम बन सकते हैं.

स्मार्ट और हैंडसम –

1- चेहरे के लिए

स्मार्ट और हैंडसम दिखने के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप अपनी त्वचा पर महंगी क्रीम लगाएं. इसके लिए आप अपने घर में बची हुई दूध की मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं. रात को सोते वक्त अपनी त्वचा पर दूध की मलाई लगाएं यह चेहरे पर मॉइस्चराइजर का काम करता है.

2- बालों के लिए

त्वचा के साथ-साथ एलोवेरा जेल बालों के लिए भी बहुत काम की चीज है. अगर आप अपने बालों को स्टाइल करना चाहते हैं तो फिर आपके लिए एलोवेरा जेल से अच्छा कोई और जेल नहीं हो सकता. इसलिए जेल के तौर पर आप बालों में एलोवेरा जेल लगा सकते हैं.

3- नाखूनों के लिए

आपके नाखून आपकी स्मार्टनेस को बढ़ाने में आपकी काफी मदद करते हैं इसलिए नाखूनों की खास देखभाल करनी चाहिए. नाखूनों को समय-समय पर काटते रहें और इसके लिए आप बाजार से सस्ता वाला नेल कटर खरीद सकते हैं.

4- हाथ-पैर के लिए

हाथों और पैरों की त्वचा को मुलायम करने के लिए उसकी सफाई और मॉइश्चराइजर पर ध्यान दे. जब भी चेहरा, हाथ, पैर धोएं या नहाएं, मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपके हाथ-पैर की त्वचा मुलायम रहेगी. मॉइश्चराइजर के तौर पर आप नारियल तेल या दूध की मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5- शेविंग के लिए

कहते हैं कि चेहरा इंसान का आइना है इसलिए अपने चेहरे का खास ख्याल रखना चाहिए. आपको समय-समय पर शेविंग करानी चाहिए. इसके लिए आपको सैलून या पार्लर में पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है आप घर पर भी अपनी दाढी को शेव कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इन पांच आसान तरीकों से आप अपने आपको स्मार्ट और हैंडसम बना सकते हैं और सबसे खास बात तो यह है कि आपको इसके लिए पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है.

Don't Miss! random posts ..