ENG | HINDI

सोने से पहले ये काम आपको कर सकता है मालामाल

सोने से पहले

सोने से पहले – अगर आप भयंकर आर्थिक परिस्थिति से गुज़र रहे हैं और आगे कमाई का कोई सोर्स नहीं दिख रहा है, जीवन में अन्धकार ही अन्धकार है और निराशा में पूरा परिवार डूबा जा रहा है, तो करें इसका निदान. घर में आर्थिक स्थिति के ठीक रहने पर खुशियाँ और सुख का आगमन होता है.

हर तरफ से अगर आपके ऊपर कर्जा लद रहा तो घर में सुकून से नहीं रहा जा सकता. कुछ दिनों के बाद ही आपकी सेहत भी खराब होने लगती है और आप जीवन से हार मान जाते हैं. कई लोग अपने जीवन को ही ख़त्म कर लेते हैं. इस निराशा से बाहर निकलने का ये रास्ता है. कहीं आपके जीवन में भी वही अन्धकार तो नहीं आ रहा है?

अभी भी समय है. अपने जीवन में इस आर्थिक अन्धकार को ख़त्म कर सकते हैं आप. बस, कुछ उपाय करके. रात में सोने से पहले ये उपाय करने से आप कुछ ही दिनों में सारे कर्ज से मुक्ति पा जाएंगे और आपका जीवन सुखी हो जाएगा.

१- रात में सोने से पहले हमेशा पैरों को धोकर और अच्छी तरह से पोंछकर ही सोएं. इससे आपका मन स्वस्थ रहता है. मन के स्वस्थ रहने से आपको अच्छी नींद आती है और सुबह आप नए विचारों के साथ जीवन में प्रवेश करते हैं. नए विचार आपको खुशहाल रखते हैं और सोर्स का नया तरीका बताते हैं.

२- रात में सोने से पहले अपने पूजा घर में दीपक ज़रूर जलाएं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर पर अपनी कृपा बनाए रखती हैं.

३- रात में सोने से पहले अपने घर के उस कोने में जाएं जहाँ से खुला आसमान दिखता हो. शहरों में ये जगह घरों की खिड़कियाँ हो सकती हैं. वहां पर जाकर आप आँख बंद करके हाथ जोड़कर कुछ देर तक माता लक्ष्मी को याद करें. उनसे विनती करें कि आपके जीवन में अपनी कृपादृष्टि बनाए रखें. अगर आप छत पर जा सकते हैं तो और अच्छी बात है.  

४-  रात में लोगों को दूध पीने की आदत होती है. आप भी कुछ ऐसा ही करें. बस, पीने की जगह आप ये करें. रात के समय सोने से पहले एक गिलास में दूध भरकर अपने सिराहने के पास रखें, लेकिन ध्यान रहे कि वह दूध आपके हाथ से गिरे नहीं. ऐसा हर दिन करें. इससे माता लक्ष्मी खुश होती हैं और आपके घर पर अपनी दृष्टि बनाए रखती हैं. आपकी आर्थिक स्थिति को कुछ दिनों में ठीक कर देती हैं. बस, लगातार आप ऐसा करते रहें. सुबह उठने के बाद स्नान करके आप उस दूध को ले र बबूल के पेड़ में डाल दें. इससे आपकी समस्या जल्द  ठीक हो जाएगी.

५- रात में सोने से पहले घर के एक कोने में लाइट जलने दें. भगवान् के मंदिर में दीया जलने दें. इसके आलावा जहाँ पर आपका अनाज रखा जाता है, उस जगह लाइट जलने दें. ऐसा करने से आपके घर पर कभी दरिद्रता की नज़र नहीं पड़ती. आप खुशहाल जीवन जीते हैं.

सोने से पहले इन तरीकों को अपनाकर आप अपने जीवन को सुखी और खुशहाल बना सकते हैं. इसके अलावा अपना कर्म करते रहें, क्योंकि कर्म करने से भगवान् प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं.

Don't Miss! random posts ..