ENG | HINDI

इस वैलेंटाइन डे पर सिंगल लोग कर सकते हैं ये काम, नहीं रहेगा सिंगल होने का दुख

वैलेंटाइन डे पर

वैलेंटाइन डे पर – फरवरी यानी की प्यार का महीना अपने साथ ढ़ेर सारे प्यार भरे जज्बात, एहसास और ढ़ेर सारे खूबसूरत पल लेकर आ चुका है।

फरवरी का महीना यूं तो बहुत खूबसूरत होता है अगर बात मौसम के लिहाज से ही की जाए तो फरवरी में बसंत का मौसम आ चुका होता है, हल्की सर्दी रह जाती है औऱ बसंत की बहार भी मौसम को सुहाना बना रही होती है।

प्यार का ये खूबसूरत महीना उन लोगों के लिए खुशगवार होता है जो लोग रिलेशन में होते हैं, प्यार की इस फीलिंग को महसूस कर रहे होते हैं लेकिन जिन लोगों के दिल में प्यार का ये एहसास नहीं होता है यानी की जो प्यार  के बंधन में नहीं होते हैं लेकिन अपनी ज़िंदगी में वो स्पेशल वन नहीं मिला होता है उनके लिए ये थोड़ा सा निराशाजनक भी हो सकता है।

जो लोग प्यार में हैं वो तो वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने की हर सम्भव कोशिश में लगे होंगे, अपने वैलेंटाइन के लिए स्पेशल डिनर प्लान कर रहे होंगे या तो फिर एक रोमांटिक डेट और अपने दोस्तों को ऐसा करते देख सिंगल लोग थोड़ा सा मायूस तो हो ही रहे होंगे।

अपने बाकी साथियों को अपने पार्टनर के साथ प्यार का ये महीना औऱ खासकर प्यार की इस खूबसूरत फीलिंग को सेलिब्रेट करने का दिन वैलेंटाइन डे मनाते देख अब वैलेंटाइन डे पर आपको निराश या उदास होने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है।

जी हां, क्या हुआ अगर आपकी ज़िंदगी में वो स्पेशल वन नहीं है जिसके साथ आप ये खास दिन मना सकते हैं, जिसे आप अपना वैलेंटाइन कह सकते हैं। क्यों ना इस वैलेंटाइन आप खुद के ही वैलेंटाइन बनें, क्यों ना इस वैलेंटाइन खुद को ही डेट पर ले जाएं, खुद के लिए ही ड्रेस अप हो और  खुद को ही गिफ्ट दें, अपने आप को इस बात का एहसास दिलाएं कि आप खुद के लिए कितने खास हैं, अपने लिए एक प्यारा सा लव लेटर लिखे, और खुद को और अपने साथ ही अपना ये वैलेंटाइन मनाए।

ये आपको पढ़ने में थोड़ा बचकाना लग सकता हैं लेकिन ये बात सच में बहुत ख़ास है।

किसी को प्यार करना बहुत ज़रूरी है औऱ बदले में उस शख्स के प्यार पाना बहुत अच्छी फीलिंग होती है। हर शख्स को अपने परफेक्ट मैच का इतंज़ार रहता है लेकिन उसके इतंज़ार में अपने आप को तकलीफ पहुंचाना या फिर सिंगलहुड को एज्वॉय ना करना भी ग़लत है।

याद रखिए, कि ये ज़िंदगी बहुत छोटी है अगर आज आपकी ज़िदंगी में कोई नहीं है तो इसमें मायूस होने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है। एक ना एक दिन आपको आपका परफेक्ट मैच ज़रूर मिलेगा लेकिन तब तक खुद को ही पैम्पर कीजिए, खुद से ही प्यार कीजिए और किसी खास के मिल जाने के बाद भी अपने आप को प्यार करना ना छोड़ें क्योंकि ये बहुत ज़रूरी है।

इसके अलावा अगर आपको इस वैलेंटाइन डे पर थोड़ा अकेलापन महसूस हो रहा है तो अपने दोस्‍तों या परिवार के साथ कहीं आउटिंग पर चले जाएं। इससे आपका मन भी बहल जाएगा और अकेलापन भी महसूस नहीं होगा।

Don't Miss! random posts ..