ENG | HINDI

थाई हाई बूट है आज का नया स्टाइल स्टेटमेंट !

थाई हाई बूट

थाई हाई बूट हॉलीवुड के सितारो में काफी प्रचलित है ये एक ऐसा ट्रेंड है जिसमें सर्दी के मौसम में भी आप स्टालिश लग सकते है ।

15 वी सदी में थाई हाई बूट आर्मी की यूनिफॉर्म का हिस्सा थे, पर धीरे- धीरे महिलाओं के परिधानो का हिस्सा बन गए । 60 के दशक में ज़्यादातर पतली और लम्बी महिलाएं ही इसे पहना करती थी पर ये बूट आजकल की महिलाओं की वॉडरोब का एक खास हिस्सा है ।

हम सभी जानते है सर्दियों के मौसम ने दस्तक दे दी है इसी के साथ हम सभी की वॉडरोब में भी नए- नए परिधानो की भी एंटरी हो चुकी है तो इस बार अपनी लुक को बनाए खास इन कमाल के थाई हाई बूट के साथ जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हर किसी की पहली पसंद बन चुके है ।

इतिहास

थाई हाई बूट

थाई हाई बूट पहले आर्मी के जवान पहनते थे ।

ये बूट घुड़सवारो में भी काफी प्रचलित थे । य्वेस संत लौरेंट ने 1960 के दशक में इसे दुबारा से लांच किया था जब उन्होने अपनी वूमेन कलेक्शन को लांच करते समय, रोज़र विविर के डिज़ाइन किए हुए एक जोड़े को भी अपनी कलेक्शन का हिस्सा बनाया था ।

ये बूट विक्टोरिया के समयकाल में भी काफी प्रचलित थे ।

थाई हाई बूट

थाई हाई बूट

ये बूट कई सदियों से प्रचलन में है । थाई हाई बूट, थाई लेंथ बूट और थाई बूट के नाम से भी जाने जाते है । घुटनो से ज़्यादा लम्बे होते है साथ ही ये बूट घुटनो को कवर करते हुए थाई तक पहुचते है इसी वज़ह से ये बूट थाई बूट कहलाते है । इस बूट की अगर बात की जाए तो ये लेदर से लेकर वेल्वेट के साथ कई और मटेरियल में भी आसानी से मार्केट में मिल जाएगा । मार्केट से लेकर ऑनलाइन ये बूट हर ज़गह आसानी से उपलब्ध है ।आइए अब देखते है हम कैसे इसे स्टाइल कर सकते है :

थाई हाई बूट

सोनम ने इस बूट को ब्लैक पेंटस् के साथ कैरी किया है आप भी चाहे तो आप भी अपनी ब्लैक पेंटस् के साथ इसे पहन सकते है ।

थाई हाई बूट

कंगना के ये थाई बूट उनकी इसलुक और भी बिंदास बना रहे है ।

थाई हाई बूट

कैटरीना कैफ की इस लुक को आप भी अपना सकती है आपको जरूरत है बस एक लॉग शर्ट की, उसे अपने थाई लेंथ बूट के साथ पेयर करके पहने । आप किसी इस स्टाइल मे आप भी किसी भी बॉलीवुड की दिवा से कम नहीं लगेगी ।

थाई हाई बूट

मलाइका अरोड़ा की बात करे तो वो देश की जानी मानी स्टाइल आइकन है, हर कोई उनके स्टाइल का दिवाना है । वो चाहे कुछ सिम्पल पहने या स्टालिश कमाल की दिखती है ।

थाई हाई बूट

ब्लैक ड्रेस के साथ ब्लैक बूट काफी सही लग रहे है इस अटायर की यूएसपी है जैकलीन की भोली सी सूरत ।

थाई हाई बूट

प्रियंका चोपड़ा की बात की जाए तो वो अकसर थाई बूट को स्टाइल करते हुए देखी जाती है । थाई बूट उनकी वॉडरोब का खास हिस्सा है तभी अलग- अलग टाइम पर वो अपनी अटायर को बूट के साथ पेयर करती है ।

आप भी चाहे तो सर्दियों के इस मौसम में अपने अटायर को थाई बूट के साथ पेयर कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकती है । सही ड्रेस के साथ आप भी पेयर करें अपने थाई हाई बूट को और पाए दिवा जैसी लुक ।