ENG | HINDI

इन 7 फिल्मों के नाम सुनते है आपके पेट में चूहे दौड़ने लगेंगे, क्यों? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम – अक्सर आपने लोगों को शेक्सपियर की मशहूर पंक्ति दोहराते सुना होगा कि नाम में क्या रखा है. लेकिन असलियत में नाम में बहुत कुछ रखा होता है, कम से कम बॉलीवुड में तो नाम की बहुत अहमियत है. खासतौर पर फिल्मों के नाम की. पिछले साल ही फिल्म पद्मावती के नाम पर बवाल मच गया था जिसके बाद फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत कर दिया गया, तो नाम के मायने हैं न.

खैर हम आज यहां विवादों की बात नहीं कर रहें, बल्कि कुछ ऐसी फिल्मों के स्वादिष्ट नाम बताने जा रहे हैं जिसका नाम सुनते ही आपको हंसी भी आएगी और आपके पेट में चूहे दौड़ने लगेंगे, साथ ही मुंह में पानी आ जाएगा.

जी हां, ऐसी फिल्मों के स्वादिष्ट नाम जो खाने की चीज़ों के नाम पर रखे गए हैं.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम –

१ – बर्फी

रणबीर कपूर की शानदार एक्टिंग वाली फिल्म बर्फी साल 2014 में आई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. फिल्म में रणबीर और प्रियंका के रोल बहुत ही दमदार थे. वहीं, फिल्म में इलियाना की एक्टिंग को भी बहुत तारीफ मिली थी. बता दें कि इलियाना ने फिल्म ‘बर्फी’ से ही बॉलीवुड में कदम रखा था. अब बात करते हैं फिल्म के नाम ‘बर्फी’ की जो सुनते ही मुंह में पानी ला देता है.

२ – आलू चाट

नाम सुनते है आपको चटपटा चाट याद आ गया न, लेकिन ये साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘आलू चाट’ है जिसमें एक्टर आफताब शिवदसानी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन आलू चाट आज भी खाने की लिस्ट में टॉप पर है.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

३ – सैंडविच

एक्टर गोविंदा दो-दो पत्नियों वाली फिल्म को लेकर काफी फेमस हैं. इनमें उनकी फिल्म ‘परदेसी बाबू’ और ‘साजन चले ससुराल’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा दो पत्नियों वाली उनकी एक और फिल्म है ‘सैंडविच’. फिल्म का नाम ही ऐसा है कि सैंडविच का नाम आते ही भूख लग गई.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

४ – खिचड़ी

घर-घर में पकने वाली खिचड़ी सेहत के लिए अच्छी मानी जाती है, लेकिन छोटे से बड़े परदे पर आई फिल्म ‘खिचड़ी’ ने लोगों को हंसा-हंसा के लोट-पोट कर दिया था.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

५ – लव-तव ते चिकन खुराना

फिल्म ‘लव-तव ते चिकन खुराना’ चिकन से बनी तरह-तरह की डिश पर आधारित फिल्म थी. अब चिकन का नाम जुबां पर आते ही पेट पर हाथ तो जाएगा ही और मुंह से पानी भी टपकने लगा होगा आपके.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

६ – पिज्ज़ा

फिल्म का नाम ‘पिज्जा’ भी काफी अटपटा है. वैसे बता दें कि खाने की चीज में पिज्जा ट्रेंडिंग फूड की लिस्ट में शामिल है और तो और युवा तो इसे काफी चाव से खाते हैं. यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

७ – चॉकलेट

सीरियल किसर इमरान हाशमी पहले ही अपनी फिल्मों से लोगों का दिल बहलाते आ रहे हैं और ऊपर से फिल्म का नाम ‘चॉकलेट’ रखकर लड़कियों के मुंह में भी पानी ला दिया. लड़कियां चॉकलेट की कितनी दिवानी हैं बताने की ज़रूरत नहीं है. यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. फिल्म में इमरान हाशमी, इरफान खान, अनिल कपूर, सुनील शेट्टी और एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता मुख्य किरदार में थीं.

फिल्मों के स्वादिष्ट नाम

ये है फिल्मों के स्वादिष्ट नाम – इतने सारे स्वादिष्ट नाम पढ़ने के बाद यकीनन आप खुद पर कंट्रोल नहीं रख पाए होंगे और कुछ न कुछ खाने के लिए पक्का भाग गए होंगे.

Don't Miss! random posts ..