बॉलीवुड

पति सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियों को आखिर क्यों नहीं पहनती थी नरगिस !

नरगिस और सुनील दत्त – हिंदी सिनेमा की बीते दौर की मशहूर अभिनेत्री नरगिस दत्त आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी की बदौलत वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं.

ये तो हर कोई जानता है कि नरगिस बॉलीवुड के शो मैन राजकपूर से बेपनाह प्यार करती थीं लेकिन राजकपूर पहले से शादीशुदा थे लिहाजा वो नरगिस से शादी नहीं कर सकते थे. इसलिए ना चाहते हुए भी नरगिस और राजकपूर को एक-दूसरे से अलग होना पड़ा.

राजकपूर से अलग होने के बाद नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त आए और नरगिस का हाथ थामा. लेकिन आज हम आपको नरगिस से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको हैरानी होगी.

नरगिस और सुनील दत्त –

सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां नहीं पहनती थी नरगिस

नरगिस से शादी के बाद सुनील दत्त को पता चला कि नरगिस को साड़ियां बेहद पसंद है और उनके पास साड़ियों का अच्छा खासा कलेक्शन है.

हालांकि सुनील दत्त नरगिस को बहुत चाहते थे इसलिए वो जहां भी जाते थे अपनी पत्नी नरगिस के लिए साड़ियां जरूर लाते थे. लेकिन कुछ समय बाद सुनील ने इस बात पर गौर किया कि उनकी लाई हुई साड़ियां नरगिस नहीं पहनती हैं तब उन्होंने नरगिस से इसकी वजह जाननी चाही.

पहले तो नरगिस ने इस बात को टालने की पूरी कोशिश की फिर सुनील दत्त के बार-बार पूछने पर नरगिस ने बताया कि उन्हें पति सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां पसंद नहीं आती हैं.

सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियों में नरगिस को कुछ के रंग तो कुछ साडियों के कॉम्बिनेशन ही पसंद नहीं आए. इसलिए उन्होंने उन साड़ियों को नहीं पहना. नरगिस ने कहा कि वो भले ही उन साड़ियों को नहीं पहनती हैं लेकिन उन्हें हिफाजत के साथ संभाल कर रखा है.

हालांकि नरगिस उनकी लाई हुई साड़ियों को नहीं पहनती हैं इसकी वजह को जानकर सुनील दुखी हुए लेकिन जब नरगिस ने उनकी लाई हुई साड़ियों को संभालकर रखा है इस बात को जानकर उन्हें खुशी भी हुई.

आपको बता दें कि नरगिस और सुनील दत्त की मुलाकात फिल्म ‘दो बीघा जमीन’ के सेट पर हुई थी. हालांकि सुनील मन ही मन नरगिस को चाहने लगे थे लेकिन उस वक्त सुनील एक उभरते हुए कलाकार थे जबकि नरगिस ने बॉलीवुड में अपना एक खास मुकाम हांसिल कर लिया था.

उस दौरान नरगिस और राजकपूर के प्यार के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे. ये सब जानते हुए भी सुनील दत्त की चाहत नरगिस के लिए कम नहीं हुई.

हालांकि राजकपूर से ब्रेकअप के बाद नरगिस ने सुनील दत्त के साथ फिल्म ‘मदर इंडिया’ में काम किया. इस दौरान फिल्म के सेट पर आग लग गई और नरगिस उसमें फंस गई. लेकिन सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह किए बगैर नरगिस की जान बचाई.

जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला किया और हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए.

बहरहाल शादी के बाद नरगिस और सुनील दत्त का आपसी रिश्ता प्यार भरा था लेकिन यहां गौर करनेवाली बात तो यह है कि सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां भले ही नरगिस को पसंद नहीं आती थी लेकिन उन्होंने इसकी शिकायत करने के बजाय हमेशा उन साड़ियों को संभाल कर रखा.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago