ENG | HINDI

पति सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियों को आखिर क्यों नहीं पहनती थी नरगिस !

नरगिस और सुनील दत्त

नरगिस और सुनील दत्त – हिंदी सिनेमा की बीते दौर की मशहूर अभिनेत्री नरगिस दत्त आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी की बदौलत वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं.

ये तो हर कोई जानता है कि नरगिस बॉलीवुड के शो मैन राजकपूर से बेपनाह प्यार करती थीं लेकिन राजकपूर पहले से शादीशुदा थे लिहाजा वो नरगिस से शादी नहीं कर सकते थे. इसलिए ना चाहते हुए भी नरगिस और राजकपूर को एक-दूसरे से अलग होना पड़ा.

राजकपूर से अलग होने के बाद नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त आए और नरगिस का हाथ थामा. लेकिन आज हम आपको नरगिस से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको हैरानी होगी.

नरगिस और सुनील दत्त –

सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां नहीं पहनती थी नरगिस

नरगिस से शादी के बाद सुनील दत्त को पता चला कि नरगिस को साड़ियां बेहद पसंद है और उनके पास साड़ियों का अच्छा खासा कलेक्शन है.

हालांकि सुनील दत्त नरगिस को बहुत चाहते थे इसलिए वो जहां भी जाते थे अपनी पत्नी नरगिस के लिए साड़ियां जरूर लाते थे. लेकिन कुछ समय बाद सुनील ने इस बात पर गौर किया कि उनकी लाई हुई साड़ियां नरगिस नहीं पहनती हैं तब उन्होंने नरगिस से इसकी वजह जाननी चाही.

पहले तो नरगिस ने इस बात को टालने की पूरी कोशिश की फिर सुनील दत्त के बार-बार पूछने पर नरगिस ने बताया कि उन्हें पति सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां पसंद नहीं आती हैं.

सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियों में नरगिस को कुछ के रंग तो कुछ साडियों के कॉम्बिनेशन ही पसंद नहीं आए. इसलिए उन्होंने उन साड़ियों को नहीं पहना. नरगिस ने कहा कि वो भले ही उन साड़ियों को नहीं पहनती हैं लेकिन उन्हें हिफाजत के साथ संभाल कर रखा है.

हालांकि नरगिस उनकी लाई हुई साड़ियों को नहीं पहनती हैं इसकी वजह को जानकर सुनील दुखी हुए लेकिन जब नरगिस ने उनकी लाई हुई साड़ियों को संभालकर रखा है इस बात को जानकर उन्हें खुशी भी हुई.

आपको बता दें कि नरगिस और सुनील दत्त की मुलाकात फिल्म ‘दो बीघा जमीन’ के सेट पर हुई थी. हालांकि सुनील मन ही मन नरगिस को चाहने लगे थे लेकिन उस वक्त सुनील एक उभरते हुए कलाकार थे जबकि नरगिस ने बॉलीवुड में अपना एक खास मुकाम हांसिल कर लिया था.

उस दौरान नरगिस और राजकपूर के प्यार के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे. ये सब जानते हुए भी सुनील दत्त की चाहत नरगिस के लिए कम नहीं हुई.

हालांकि राजकपूर से ब्रेकअप के बाद नरगिस ने सुनील दत्त के साथ फिल्म ‘मदर इंडिया’ में काम किया. इस दौरान फिल्म के सेट पर आग लग गई और नरगिस उसमें फंस गई. लेकिन सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह किए बगैर नरगिस की जान बचाई.

जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला किया और हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए.

बहरहाल शादी के बाद नरगिस और सुनील दत्त का आपसी रिश्ता प्यार भरा था लेकिन यहां गौर करनेवाली बात तो यह है कि सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां भले ही नरगिस को पसंद नहीं आती थी लेकिन उन्होंने इसकी शिकायत करने के बजाय हमेशा उन साड़ियों को संभाल कर रखा.