ENG | HINDI

पूरी गर्मी कपड़ों से जुड़ी इन परेशानियों में उलझी रहती हैं मोटी लडकियाँ

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ – गर्मियों ने दस्तक दे दी है, हल्की सर्दी रह गई है जो भी जल्द ही दबे पांव गायब हो जाएगी। गर्मी और सर्दी के लाइफस्टाइल, खाने-पीने की डिशेज़ और पहनने के कपड़ सभी में बहुत अंतर होता है।

सर्दी में जहां हम हर वक्त खुद को जैकेट्स, स्कार्फ और कैप से ढ़के रहते हैं तो वही गर्मियों में फ्लॉन्ट करने का अलग ही मज़ा है।

अगर बात की जाएं लड़कियों की, तो गर्मियां आते ही जहां पतली लड़कियां अलग-अलग तरह के ड्रेसेज़ ट्राई करने में लग जाती हैं तो वहीं मोटी लड़कियों की उलझन बढ़ जाती है कि क्या पहने और क्या नहीं, क्या पहनने से वजन कम लगेगा ये एक ऐसा सवाल है जो लगभग हर मोटी लड़की अपने आप से करती है।

वैसे मै आपको बता दूं कि मोटा होने में कोई बुराई नहीं है लेकिन फिर भी गर्मी के मौसम में कपड़ों से जुड़ी कुछ ऐसी दिक्कतें ज़रूर हैं जिनका सामना हर मोटी लड़की को करना पड़ता है।

आइए आपको बताते हैं कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ जिनमें मोटी लडकियाँ उलझी रहती है –

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ –

स्किन फिट कपड़ों को कहना पड़ता है ना- मोटी लड़कियों को अपना वेट छिपाने के लिए अक्सर स्किन फिट कपड़ों को ना ही कहना पड़ता है फिर भी अगर गलती से उन्होने स्किन फिट कपड़े पहन लिए तो पब्लिक प्लेस में या फिर पब्लिक कन्वेंस में लोग अक्सर ये सवाल तो कर ही डालते हैं कि कहीं आप प्रेग्नेंट तो नहीं !

काले कपड़ों का लेना पड़ता है सहारा- गर्मियों में जहां बाकी सब काले कपड़ों से दूर भागते हैं तो वहीं मोटी लड़कियों को इसलिए काले कपड़ों का सहारा  लेना पड़ता है ताकि उनका वजन कम दिखे, अब बताइए ये नाइंसाफी हुई कि नहीं !

पसंदीदा कपड़ों का साइज़ मिलने में होने वाली दिक्कत- मोटी लड़कियां शॉपिंग तो करने जाती है लेकिन जब ऐसा होता है कि कोई ड्रेस बहुत पसंद आ जाए लेकिन उसका साइज़ ना मिले तो उस वक्त जो दर्द होता है, उसे आप शायद ही समझ पाएं।

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ

ऑनलाइन शॉपिंग ही है विकल्प- जब लड़कियों को अपनी पसंद के कपड़ों का साइज़ नहीं मिलता तो उनके लिए सिर्फ एक ही सहारा बचता है वो है ऑनलाइन शॉपिंग का, यूं तो इसमें कोई खराबी नहीं है लेकिन इतना ज़रूर है कि कपड़ों को छूकर, ट्राई कर के खरीदने का चार्म ही कुछ और है।

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ

सेक्सी क्राप टॉप कैसे पहने- उफ्फफफफफ…बेली बटन फ्लॉन्ट करते हुए वो कितनी अच्छी लग रही है उस टॉप में…अक्सर मोटी लड़कियां ये बात सिर्फ दूसरी लड़कियों के लिए ही कह पाती हैं, किसी से ये कॉम्पलिमेंट सुनना तो उनके लिए सिर्फ सपना ही रह जाता है।

कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ

स्लीवलेस भी एक झमेला है- स्लीवलेस यूं तो गर्मियों में बहुत क्लासी लगता है लेकिन मोटी लड़कियों के लिए ये एक झमेला ही है क्योकि इसे पहनने से पहले उन्हे सौ बार सोचना पड़ता है कि ये उन पर कैसा लगेगा ?

ये है कपड़ों से जुड़ी परेशानियाँ –  वैसे मै आपसे यही कहना चाहूंगी कि इन सब झमेलों में ना पड़ें, आप जैसी भी है बिल्कुल परफेक्ट हैं इस बात पर यकीन रखें और किसी भी तरह की इनसिक्योरिटी को खुद पर हावी ना होने दे।

Don't Miss! random posts ..