ENG | HINDI

सक्सेसफुल लोग क्यो पहनते हैं एक जैसे कपड़े, जानिए इसकी वजह

सक्सेसफुल लोग

सक्सेसफुल लोग – अपनी वार्डरोब को अलग-अलग तरह के स्टाइलिश और ट्रेंडी कपड़ों से भरने की चाहत सभी में होती है। चाहे लड़का हो या लड़कियां, फैशन की रेस में कोई पीछे नहीं रहना चाहता और शायद इसलिए हर ट्रेंड को फॉलो करना मानो रिवाज सा हो गया है।

लेकिन क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि सफल लोग हमेशा एक ही तरह के कपड़े पहनते हैं और वो ही उनका स्टाइल बन जाता है। मार्क जुकरबर्ग हो या फिर ओबामा, इनके कपड़ों का पैटर्न हमेशा एक जैसा ही होता है। अगर आपको लगता है कि ये बस यूं ही है तो आप ग़लत है क्योकि इसके पीछे कईं वजहें हैं।

आइए आपको बताते हैं सक्सेसफुल लोग के बारे में

1- वक्त की बचत-

सक्सेसफुल लोगों का डेली शिड्यूल काफी बिजी होता है। ऐेसे में अगर वो कपड़े ढूंढने में या फिर सलेक्ट करने में अपना वक्त लगाएगे तो बाकी कामों के लिए कम वक्त बचेगा इसलिए सक्सेसफुल लोग कम कपड़े के फॉर्मूले पर काम करते हैं।

2- ताकि कम हो टेंशन-

जब आपके पास अधिक तरह के कपड़े होते हैं तो कही भी जाते वक्त आप काफी वक्त यही सोचने में बरबाद कर देते हैं कि आप जो पहन रहे है वो सही है या नहीं, कईं बार तो आप तैयार होते अलग-अलग कपड़े ट्राई करके भी देखते हैं। ऐसे में कम और एक जैसे कपड़े होना, कम टेंशन देता है।

सक्सेसफुल लोग

3- कपड़े कम तो स्फूर्ति और एनर्जी अधिक-

जब आपके पास ज्यादा कपड़े होते है तो उन्हे संभालकर रखने में भी ज्यादा वक्त खर्च होता है इसलिए सक्सेसफुल लोग कम कपड़े यानी की अधिक एनर्जी की बचत के सिध्दान्त का पालन करते हैं।

सक्सेसफुल लोग

4- पैसे की भी बचत होती है-

भले ही आप कितने ही सफल या अमीर क्यो ना हो लेकिन बचत के बारे में सोचना भी ज़रूरी होता है और ऐसे में ये जानना बेहद ज़रूरी है कि कपड़े कम होने से पैसे की भी बचत होती है क्योकि कईं बार कपड़े खरीदते वक्त हम बेवजह भी कुछ कपड़े खरीद लेते हैं।

सक्सेसफुल लोग

5- सुकून भी है ज़रूरी-

अब आप सोच रहे होंगे कि कपड़े कम होने से सुकून का क्या रिश्ता है तो आपको बता दे कि आंकड़ों पर गौर फरमाए तो पता चलता है कि कोई व्यक्ति लगभग अपनी ज़िदंगी का एक साल अपने कपड़ों को सलेक्ट करने में लगा देता है ऐसे में ज्यादा कपड़े आपका सुकून भी छीन सकते हैं। इसलिए सक्सेसफुल लोग हमेशा एक जैसे कपड़े ही पहनते हैं।

सक्सेसफुल लोग

6- बन जाती है अलग पहचान-

जब आप हमेशा एक जैसे कपड़े ही पहनते हैं तो वो आपकी पहचान बन जाते हैं जैसे की ओबामा हमेशा ब्लू या ग्रे रंग के सूट पहनते हैं। मशहूर  डायरेक्टर जोड़ी ‘अब्बास-मस्तान’ हमेशा सफेद कपड़े पहनते हैं और मार्क जुकरबर्ग भी हमेशा एक जैसी टी-शर्ट्स में ही नज़र आते हैं और अब ये ही इनकी पहचान बन चुका है।

सक्सेसफुल लोग

सक्सेसफुल लोग – तो ये थी सक्सेसफुल लोगों के एक जैसे कपड़े पहनने की वजहें, इस जानकारी को और लोगों के साथ भी शेयर करें।

Don't Miss! random posts ..