ENG | HINDI

इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो बराक ओबामा आप ही को ढूंढ रहे हैं !

ओबामा का इंटर्नशिप प्रोग्राम

ओबामा का इंटर्नशिप प्रोग्राम – अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को हर कोई पसंद करता है।

अपने कार्यकाल के दौरान ओबामा ने राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर ऐसे कई काम किए जिनके लिए उन्‍हें सराहा गया।

बराक ओबामा ने हमेशा बच्‍चों की पढ़ाई पर भी जोर दिया और इसक काम के लिए उन्‍होंनें कई सार्थक कोशिशें भी की हैं। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए बराक ओबामा ने एक इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरु किया है। ओबामा ने खुद इस इंटर्नशिप प्रोग्राम की जानकारी दी है।

ओबामा का इंटर्नशिप प्रोग्राम उनकी वेबसाइट  www.obama.org  के लिए होगा। इसके लिए उन्‍होंने एक ईमेल भी जारी किया है।

आइए जानते हैं बराका ओबामा द्वारा दी जा रही इस इंटर्नशिप के बारे में।

कैसी होगी इंटर्नशिप

ये इंटर्नशिप प्रोग्राम 27 फरवरी से शुरु होकर 16 जून तक चलेगा यानि कि ये प्रोग्राम 16 हफ्तों का होगा। कैंडिडेट को इंटर्नशिप के दौरान कई तरह के टास्‍क भी दिए जाएंगें। हालांकि अभी तक ये नहीं बताया गया है कि ये प्रोग्राम अंडरग्रेजुएट्स के लिए है या फिर ग्रेजुएट लोगों के लिए। ये पेड इंटर्नशिप होगी या नहीं, इसके बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

अब अगर आप ओबामा का इंटर्नशिप प्रोग्राम में और बराक ओबामा जैसी बड़ी शख्‍सियत के साथ काम करना चाहते हैं तो बिना देर किए इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए अप्‍लाई कर दें। हो सकता है कि आपका नाम इस इंटर्नशिप के लिए चुन लिया जाए और रातोंरात आपकी किस्‍मत बदल जाए क्‍योंकि ओबामा के साथ काम करने के बाद तो आपका करियर चमक ही जाएगा। भले ही आपको यहां काम करने के पैसे न मिलें लेकिन इस इंटर्नशिप के बाद आपको नौकरी के बेहतर अवसर जरूर मिल जाएंगें।

तो देर किस बात की अभी इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के बारे में पूरी जानकारी प्राप्‍त कर इस पर अप्‍लाई कर दें।

Don't Miss! random posts ..