ENG | HINDI

हेयर स्टाइल जो आपको बना देगें और भी स्टाइलिश

स्टाइलिश हेयर स्टाइल – आपकी पूरे व्यक्तित्व को बदल देता है । बालो की लम्बाई से लेकर उन्हे स्टाइल करने का तरीका बहुत कुछ तय करता है सही हेयर स्टाइल आपका ना केवल आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि आपको सही लुक भी देता है । कई बार गलत हेयर स्टाइल की वज़ह से हम अपनी उम्र से ज़्यादा बड़े लगते है और हमारी परसनैलटी भी खिल कर नही आती ।

तो आज पेश है कुछ ऐसे खास हेयर स्टाइल जो ना केवल आपकी खुबसूरती को बढ़ाएगे बल्कि स्टाइलिश हेयर स्टाइल का ऐसे जादू चलाएगें की सब देखते रह जाएगें —

स्टाइलिश हेयर स्टाइल –

1 – हाई पोनीटेल

पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है जो जितनी आसानी से बन जाता है उतना ही कमाल करता है । स्कूल, कॉलेज गर्ल हो या फिर हमारे फिल्मी स्टार ये सभी की फेवरेट है जब चाहे आप इस आसान हेयर स्टाइल को बना सकती है । सबसे पहले अपने बालो को सही से सुलझा ले उसके बाद इन्हे पोनीटेल में बांध ले बस ख्याल रखे आप अपनी पोनीटेल को थोड़ा ऊचा रखे । अगर आपके बाल कम घने है तो उन्हे एक बार उल्टी तरफ से एक बार कंघी करे, फिर आपकी पोनीटेल ज़्यादा घनी लगेगी ।

2 – कर्ली साइड पोनीटेल

पोनीटेल एक ऐसा हेयर स्टाइल है जो जींस- टीशर्ट, सूट- सलवार या फिर वेस्टन गाउन हर आउट फिट पर कमाल का लगता है तो चलिए देते पोनीटेल को थोड़ा टुविस्ट । इस हेयर स्टाइल के लिए अपने बालो की कानो के पास से उनके आखिर छोर तक कर्ल करे और फिर अपने बालो को साइड पोनीटेल में बांध ले । ये फंकी हेयरस्टाइल आपकी लुक को ज़्यादा ग्लैमरस् बनाएगा ।

3 – टापसी टेल हेयर स्टाइल

आप अपनी पोनीटेल को रबर बैंड की मदद से काफी खुबसूरत टिविस्ट दे सकते है । बालो से मैच करते हुए रबर बैंड की मदद से ये हेयर स्टाइल काफी खिल कर आता है । इस हेयरस्टाइल के लिए अपने बालो को टेम्पल से लेते हुए एक पोनीटेल बनाए, फिर अंदर की तरफ फोल्ड कर दे । इसे बनाते समय अपने बालो को अच्छे से सुलझा ले ।इसमें कुछ और फोल्ड जो़ड़कर आप इसे ज़्यादा मज़ेदार बना सकते है ।

4 – बबल पोनीटेल

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

बबल पोनीटेल अपने बाले को दे रंगीला टिविस्ट । इस हेयरस्टाइल को बनाना बहुत आसान है । इसके लिए आपको चाहिए कुछ कलरफुल हेयर बैंड जिसे आप एक एक करके अपनी पोनीटेल में लगा सकते है । ये स्टाइल लो और हाई दोनो पोनीटेल में कमाल का लगेगा ।
गर्मी के मौसम में हर उम्र की महिलाओ की पहली पसंद बन जाता है जुड़ा।आइए इसी जुड़े यानी बन के कुछ स्टाइल को जानते है ।

5 – सिम्पल टिविस्टिड टॉपनॉट बन

आप बहुत ही स्माट अर्बन लुक हासिल कर सकते है अपने बालो को इस बन में बांधकर, ये लुक बहुत ही आसानी से हासिल की जा सकती है और साथ ही ये काफी आरामदायक है ।

6 – लो फ्लेट टिविस्टिड बन

इस लुक की मदद से कोई भी अपने ओयली बालो को भी स्टाइल कर सकता है । बैले बन : ballet bun
बैले वैसे तो एक डांस फॉम है,पर एकदम टाइट जुड़ा जो सर के पीछे बिल्कुल ऊपर बनाया जाता था यानी क्राउन पर बनाया जाता है उसे बैले बन कहा जाता है ।

7 – मिनी बन (हाफ बन )

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

मिनी बन के लिए अपने बालो को दो भागो में बांटे , टेम्पल से अपने बालो को समेटकर एक जुड़ा बनाए और बाकि बालो को खुला रहने दे, बनने में आसान ये स्टाइल काफी ग्लैमरस् लगता है ।

8 – दो मिनी बन

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

इस स्टाइल में सिर्फ टेम्पल के बालो की मदद से दो छोटे जुड़े बनाए और बाकि बालो को खुला रखे । देखने में बहुत ही आकर्षक लगने वाला ये स्टाइल दुनिया भर में काफी लोकप्रिय है ।

9 – डच ब्रेड

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

ये हेयरस्टाइल यूटुबर में काफी लोकप्रिय है, आप भी इसे ट्राई करे । इसके लिए आप बालो के ऊपरी हिस्से को , तीन हिस्से में बांटे और गुंधते हुए नीचे के बालो को साथ में गुंधते जाए बस तैयार है आपकी डच ब्रेड ।

10 – साइड ब्रेड

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

अपने टेम्पल से थोड़े से बाल ले और उन्हे चोटी में गुंध ले । पिन की मदद से अपनी चोटी को सेट करे ।

11 – क्राउन ब्रेड

स्टाइलिश हेयर स्टाइल

इस स्टाइल के लिए आप चाहे तो साइड चोटी बना सकते या फिर कान के साइड से चोटी बनाते हुए उसे क्राउन की तरह सेट कर सकते है ये स्टाइल पार्टी में आपकी लुक और भी क्लासी बना देगा ।

ये है स्टाइलिश हेयर स्टाइल – इन नए हेयर स्टाइल को आजमाए और खुद के स्टाइल को दे खास टच । अपने बालो को स्टाइल करते से पहले याद से उन्हे अच्छे से सुलझा ले और बालो पूरी तरह से सेट करने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते है ।

Don't Miss! random posts ..