बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 5 सितारों के संघर्ष की कहानी बताती है कि ये है असली हीरो!

असली हीरो – फ़िल्मी दुनिया में काम करने वाले कई बेहतरीन एक्टर्स की जिंदगी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है।

जी हाँ जिस तरह से फिल्मों में एक साधारण से परिवार से कोई उठकर बड़ा मुकाम हासिल करता है ठीक वैसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों की कहानी भी है।

आज हम आपको ऐसे ही 5 बॉलीवुड सितारों की एक साधारण से इंसान से लेकर सितारा बनने तक के सफ़र की कहानी बताने जा रहे है।

ये है वे 5 बॉलीवुड स्टार जिनको अपने संघर्ष ने बनाया है असली हीरो –

असली हीरो –

1.  नाना पाटेकर-

एक बहुत ही साधारण से परिवार से आये नाना पाटेकर अपनी शुरूआती जिंदगी में मुंबई में छोटी-मोटी नौकरी करके गुजारा किया करते थे। लेकिन कौन जानता है कि ये साधारण सा आदमी एक दिन बॉलीवुड स्टार बनकर लोगों के अभीनय के एक अलग ही स्टैंडर्ड पर ले जाएगा। अपने किरदारों को सिर्फ निभाने ही नहीं बल्कि जीने वाले नाना आज भले ही बॉलीवुड के बड़े स्टार है लेकिन वे अपनी शुरुआती जिंदगी को भूले नहीं है। गरीबों और किसानों को लगातार मदद पहुँचाने वाले नाना पाटेकर सिर्फ फ़िल्मी हीरो ही नहीं बल्कि असल दुनिया के भी हीरो है।

2.  कंगना रनौत-

हिमाचल के एक कंजर्वेटिव परिवार से बॉलीवुड की क्वीन बनने का सफ़र कंगना के लिए आसान नहीं था। कंगना ने 16 साल की उम्र में अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर छोड़ दिया था। उनका सपना था फिल्मों में अभिनय करके दुनिया में नाम और शोहरत कमाना और कंगना ने अपने इस सपने को बखूबी पूरा भी किया है। स्वभाव से जिद्दी कंगना परिस्थितियों के आगे नहीं झुकी और वो अपने बड़े सपनों और मेहनत के दम पर बॉलीवुड क्वीन बन बैठी है।

3.  इरफ़ान खान-

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी नाम कमाने वाले बेहतरीन एक्टर इरफ़ान खान भी मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते है। उनकी माँ चाहती थी कि बेटा बड़ा होकर प्रोफेसर बने। लेकिन इरफ़ान ने अपने दिल की सुनी और कई छोटी-छोटी भूमिकाओं को करते हुए उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उन्हें इंटरनेशनल एक्टर के रूप में जानते है।

4.  रजनीकांत-

साउथ में भगवान की तरह पूजे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत की शुरूआती जिंदगी बड़ी ही संघर्ष भरी रही है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रजनीकांत ने कूली, कारपेंटर और कंडक्टर जैसी नौकरियां की। लेकिन उनका सपना तो फिल्मों में काम करना था। धीरे-धीरे रजनीकांत ने अपनी मेहनत के दम पर आज वो मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उन्हें पूजते है।

5.  नवाजुद्दीन सिद्दीकी-

एक पारंपरिक फ़िल्मी हीरो के सारे मिथ तोड़ने वाले बेहतरीन एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज फिल्मों के हिट होने की ग्यारंटी कहे जाते है। नवाज एक किसान परिवार में पैदा हुए। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने कई छोटी-मोटी नौकरियां की। लेकिन एक्टिंग के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने मुंबई का रुख किया। कई सालों तक संघर्ष करने के बाद आज नवाज ने जो मुकाम हासिल किया है वो काबिले-तारीफ है।

ये है असली हीरो – बॉलीवुड के इन 5 फ़िल्मी सितारों की कहानी सफलता की किसी किताब से कम नहीं है। इन लोगों की जिंदगी से हम भी सीखकर अपने सपनों को पूरा कर सकते है।

Sudheer A Singh

Share
Published by
Sudheer A Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago