ENG | HINDI

बॉलीवुड के इन 5 सितारों के संघर्ष की कहानी बताती है कि ये है असली हीरो!

असली हीरो

असली हीरो – फ़िल्मी दुनिया में काम करने वाले कई बेहतरीन एक्टर्स की जिंदगी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है।

जी हाँ जिस तरह से फिल्मों में एक साधारण से परिवार से कोई उठकर बड़ा मुकाम हासिल करता है ठीक वैसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों की कहानी भी है।

आज हम आपको ऐसे ही 5 बॉलीवुड सितारों की एक साधारण से इंसान से लेकर सितारा बनने तक के सफ़र की कहानी बताने जा रहे है।

ये है वे 5 बॉलीवुड स्टार जिनको अपने संघर्ष ने बनाया है असली हीरो –

असली हीरो –

1.  नाना पाटेकर-

एक बहुत ही साधारण से परिवार से आये नाना पाटेकर अपनी शुरूआती जिंदगी में मुंबई में छोटी-मोटी नौकरी करके गुजारा किया करते थे। लेकिन कौन जानता है कि ये साधारण सा आदमी एक दिन बॉलीवुड स्टार बनकर लोगों के अभीनय के एक अलग ही स्टैंडर्ड पर ले जाएगा। अपने किरदारों को सिर्फ निभाने ही नहीं बल्कि जीने वाले नाना आज भले ही बॉलीवुड के बड़े स्टार है लेकिन वे अपनी शुरुआती जिंदगी को भूले नहीं है। गरीबों और किसानों को लगातार मदद पहुँचाने वाले नाना पाटेकर सिर्फ फ़िल्मी हीरो ही नहीं बल्कि असल दुनिया के भी हीरो है।

असली हीरो

2.  कंगना रनौत-

हिमाचल के एक कंजर्वेटिव परिवार से बॉलीवुड की क्वीन बनने का सफ़र कंगना के लिए आसान नहीं था। कंगना ने 16 साल की उम्र में अपने सपनों को पूरा करने के लिए घर छोड़ दिया था। उनका सपना था फिल्मों में अभिनय करके दुनिया में नाम और शोहरत कमाना और कंगना ने अपने इस सपने को बखूबी पूरा भी किया है। स्वभाव से जिद्दी कंगना परिस्थितियों के आगे नहीं झुकी और वो अपने बड़े सपनों और मेहनत के दम पर बॉलीवुड क्वीन बन बैठी है।

असली हीरो

3.  इरफ़ान खान-

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी नाम कमाने वाले बेहतरीन एक्टर इरफ़ान खान भी मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते है। उनकी माँ चाहती थी कि बेटा बड़ा होकर प्रोफेसर बने। लेकिन इरफ़ान ने अपने दिल की सुनी और कई छोटी-छोटी भूमिकाओं को करते हुए उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उन्हें इंटरनेशनल एक्टर के रूप में जानते है।

असली हीरो

4.  रजनीकांत-

साउथ में भगवान की तरह पूजे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत की शुरूआती जिंदगी बड़ी ही संघर्ष भरी रही है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रजनीकांत ने कूली, कारपेंटर और कंडक्टर जैसी नौकरियां की। लेकिन उनका सपना तो फिल्मों में काम करना था। धीरे-धीरे रजनीकांत ने अपनी मेहनत के दम पर आज वो मुकाम हासिल कर लिया है कि लोग उन्हें पूजते है।

असली हीरो

5.  नवाजुद्दीन सिद्दीकी-

एक पारंपरिक फ़िल्मी हीरो के सारे मिथ तोड़ने वाले बेहतरीन एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज फिल्मों के हिट होने की ग्यारंटी कहे जाते है। नवाज एक किसान परिवार में पैदा हुए। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने कई छोटी-मोटी नौकरियां की। लेकिन एक्टिंग के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने मुंबई का रुख किया। कई सालों तक संघर्ष करने के बाद आज नवाज ने जो मुकाम हासिल किया है वो काबिले-तारीफ है।

असली हीरो

ये है असली हीरो – बॉलीवुड के इन 5 फ़िल्मी सितारों की कहानी सफलता की किसी किताब से कम नहीं है। इन लोगों की जिंदगी से हम भी सीखकर अपने सपनों को पूरा कर सकते है।

Don't Miss! random posts ..