ENG | HINDI

बॉलीवुड के ये एक्‍टर्स चलाते हैं दुनिया की सबसे महंगी बाइक !

महंगी बाइक

महंगी बाइक – बाइक का शौक तो सभी को होता है और हमारे बॉलीवुड सितारे भी इसमें शामिल हैं। आम इंसान जिन बाइक्‍स को अफोर्ड नहीं कर सकता है वो बाइक्‍स इन बॉलीवुड स्‍टार्स के पास आप देख सकते हैं।

आम इंसान के पास इतना भी पैसा नहीं होता कि वो अपने लिए घर खरीद सके और उससे भी ज्‍यादा कीमत की तो बाइक्‍स हमारे फिल्‍म स्‍टार खरीद लेते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे महंगी बाइक चलाते हैं।

तो चलिए जानते हैं उनके बारे में जो महंगी बाइक चलते है – 

१ – सलमान खान

22

बॉलीवुड के दंबग खान सलमान खान को आपने आमतौर पर साइकिल पर ही देखा होगा। सलमान अपने ब्रांड बीइंग ह्यूमन की बाइक चलाते हैं लेकिन उन्‍हें बाइक्‍स का भी बहुत शौक है। सलमान को बॉडी बनाने और सुपर बाइक्‍स पर घूमने का बहुत शौक है। उनके पास कई सारी महंगी स्‍पोर्ट्स बाइक हैं। उनकी पसंदीदा बाइक यामाहा आर 1 है।

२ – शाहिद कपूर

24

शाहिद कपूर को भी बाइक्‍स का बहुत शौक है। शाहिद ने अपनी शादी के बाद हार्ले डेविडसन बाइक खरीदी है लेकिन शाहिद को कभी अपनी पत्‍नी मीरा के साथ इस बाइक पर घूमते हुए नहीं देखा गया। वैसे भी मुंबई की सड़कों पर वो ऐसा कहां कर सकते हैं।

३ – जॉन अब्राहिम

25

फिल्‍म धूम में सुपर बाइक्‍स का खूब इस्‍तेमाल किया गया था और आपने भी इस फिल्‍म में कई सारे स्‍टंट देखे होंगें। इस मूवी में जॉन ने दमदार एक्‍टिंग के साथ-साथ सुपर बाइक्‍स भी खूब चलाईं हैं और उन्‍होंने कई बार सुपर बाइक्‍स के लिए अपने लगाव का भी इज़हार किया है। जॉन ने बॉडी बिल्डिंग के लिए अपना खुद का जिम खोल रखा है। इसमें वो दूसरों को ट्रेनिंग देते हैं। उनकी पसंदीदा बाइक सुजुकी हायाबूसा है

४ – विवेक ओबेरॉय

26

इस समय बॉलीवुड में सबसे महंगी बाइक विवेक ओबेरॉय के पास है। उनके पास तकरीबन 45 लाख की सुपर बाइक है। इस बाइक का नाम डुकाटी 1096 है। बाइक्‍स के अलावा विवेक अब समाजसेवा का भी शौक रखते हैं। फिल्‍मी करियर ना चलने के बाद विवेक ने अपने पिता का बिजनेस संभाला था और अब वो इसी के ज़रिए बेसहारा लोगों की मदद भी करने लगे हैं।

५ – रणबीर कपूर

27

रणबीर को वैसे तो कार ज्‍यादा पसंद है लेकिन वो बाइक भी चलाते हैं। उनकी पसंदीदा बाइक हार्ले डेविडसन है। ये बाइक उन्‍हें संजय दत्त ने गिफ्ट की है। आपको बता दें कि रणबीर कपूर संजय दत्त की बायोपिक में उनका रोल कर रहे हैं और शायद इसी के सिलसिले में संजय ने उन्‍हें ये बाइक गिफ्ट की होगी।

इन स्‍टार्स को भले ही बाइक्‍स का शौक हो लेकिन इन्‍हें कभी मुंबई की सड़कों पर बाइक चलाते हुए देखा नहीं गया है। हांजॉन अब्राहिम फिर भी बाइक चलाते हुए दिख जाते हैं लेकिन बाकी के स्‍टार्स को तो कम ही देखा जाता है। वहीं सलमान खान को साइकिल पर ही ज्‍यादातर नज़र आते हैं लेकिन इनकी कलेक्‍शन को देखकर आपको पता चलेगा कि इन्‍हें बाइक्‍स का कितना शौक है।

मूवी स्‍टार्स को छोड़कर क्रिकेट जगत की बात करें तो यहां बाइक्‍स का सबसे ज्‍यादा शौक महेंद्र सिंह धोनी को है।