ENG | HINDI

इस जगह ने छीन लिया भारत की सबसे कीमती चीज़

दुबई – हम भारतियों से कोई कुछ छीन ले ये मुमकिन नहीं. हम अपनी एक गज ज़मीन भी किसी को नहीं देते.

सीमा पर हमारे देश की सरज़मीं की रक्षा के लिए हमारे जवान तैनात रहते हैं. भारत मज़बूत है अपनी चीज़ों की सुरक्षा के लिए, लेकिन हाल ही में देश की सबसे कीमती चीज़ हमसे किसी ने छीन ली है. उसके जाते ही देश सूना हो गया है.

हर तरफ लोग उसी की याद में आंसू बहा रहे हैं.

बॉलीवुड की पहली महिला सुपर स्टार श्रीदेवी की मृत्यु ने देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी खलबली मचा दी है.

दुबई जहाँ हमारे सितारे अक्सर सिरकत करते हैं, उसी दुबई ने हमसे हमारी चांदनी छीन ली. दुबई जहाँ हमेशा बॉलीवुड स्टार जमावड़ा लगाते हैं आज उसी दुबई ने हमसे हमारी चांदनी छीन कर हमें अँधेरे में ढकेल दिया. दुबई की शाम को खूबसूरत बनाने वाली भारत की बेहतरीन अदाकारा श्रीदेवी अपने देश वासियों को हमेशा के लिए ऐसे ग़म के साए में छोड़ गईं, जिसे भरना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है.

दुबई ने देश की सबसे कीमती चीज़ हमसे छीन ली और अब हमें हमारे सितारे से दूर कर दिया.

श्रीदेवी को आखिरी बार देखने के लिए मुंबई में उनके शव को आम लोगों के लिए रखा गया है.

श्रीदेवी के चाहने वालों के लिए ये बड़ी ख़ुशी की बात है कि वो आखिरी बार अपनी सी चहेती सुपर स्टार को देख सकेंगे. आप सब की चहेती अभिनेत्री हवा हवाई को आखिरी दर्शन के लिए मुंबई सेलेब्रेशन हॉल में रखा जाएगा. आप अपनी फेवरेट अभिनेत्री श्रीदेवी का दीदार आखिरी बार कर सकते हैं. देश की पहली महिला सुपर स्टार का जीवन इतने जल्दी ख़त्म हो जाएगा शायद ही किसी को पता था.

शायद ही श्रीदेवी को इस बात का इल्म रहा हो कि वो इस बार के बाद दोबारा अपने देश जिंदा नहीं लौट पाएंगी.

दुबई ने भारत को धोखा दिया है. दुबई हमसे हमारा सितारा छीन लिया.

श्रीदेवी अभी बीमार भी नहीं थीं. वो बहुत ही फिट थीं. अपनी हेल्थ और ब्यूटी का बहुत ध्यान रखती थीं, लेकिन अचानक उस दुबई ने हमसे हमारा बेशकीमती सितारा छीन लिया. श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जब मुंबई ले आया गया तो उनकी दोनों बेटियों का बुरा हाल था. श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को देखकर जाह्नवी और खुशी अम्मा!अम्मा! कहते हुए फूट-फूटकर रो पड़ीं.

दोनों को संभालना जैसे नामुमकिन था. उनकी दुनिया श्रीदेवी को इस हालत में देखकर जैसे खत्म ही हो गई. अभी तो श्रीदेवी की बेटियां अपने पंखों को फैलाना शुरू की थीं की अचानक उनके सर से माँ का साया उठ गया.

दुबई ने श्रीदेवी की मौत के बाद इस मामले पर क्लोज़र रिपोर्ट भारत को सौंप दी है. उसने ये निश्चित कर दिया है कि श्रीदेवी की मौत एक्सीडेंटल थी. इसमें किसी तरह की साजिश नहीं है.

लेकिन भारत में श्रीदेवी के फैन्स को इस बात का विश्वास नहीं हो पा रहा है. उन्हें कहीं न कहीं इस पूरे मामले पर संदेह हो रहा है.

सितारों का आना जाना तो होता ही रहता है. जो इस दुनिया में आया है उसे जाना ही है, लेकिन श्रीदेवी का इस मुकाम पर जाना सबको दुःख दे गया.

Don't Miss! random posts ..