बॉलीवुड

80 किलो की सोनम कपूर की ज़िंदगी बदल दी थी बस इस डायरेक्टर की एक शर्त ने

80 किलो की सोनम कपूर की ज़िंदगी बदल दी थी बस इस डायरेक्टर की एक शर्त ने

अभिनेत्री सोनम कूपर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने अभिनय से ज़्यादा स्टाइल और फैशन के लिए जानी जाती हैं.

अभिनेत्री सोनम कपूर की बॉलीवुड में शुरुआत अच्छी नहीं रहीं, अनिल कपूर जैसे बड़े कलाकार की बेटी होने के बावजूद सोनम को बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा और आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के एक डारेक्टर की शर्त ने सोनम कपूर की ज़िंदगी ही बदल दी, वरना आज सोनम वो नहीं होती जो आपको दिख रही हैं.

आज की खूबसूरत और स्लिम अभिनेत्री सोनम कपूर कभी 80 किलो की मोटी लड़की हुआ करती थीं, जो हीरोइन बनने का सपना तक नहीं देख सकती थीं. इसलिए सोनम कपूर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डारेक्टर काम किया और इसी दौरान उनके दिल में हीरोइन बनने की इच्छा जगी.

अभिनेत्री सोनम

मगर ऐसा मोटे शरीर के साथ ये सपना पूरा करना नामुमकिन था.

सोनम के दिल की बात संजय लीला भंसाली ने भाप ली और उन्हें एक फिल्म में रोल देने का वादा भी किया, मगर उसके लिए एक बेहद मुश्किल शर्त रख दी. जी हां, संजय ने सोनम से कहा कि यदि वे एक्टिंग की फील्ड में आना चाहती हैं तो उन्हें अपना वजन कम करना होगा.

 वजन कम करना कितना मुश्किल है, ये ज्यादातर लोगों को पता होगा, लेकिन सोनम ने ये चैलेंज लिया और महज 24 महीने में अपना पूरा हुलिया. संजय ने वज़न कम करने की शर्त पर ही उन्हें सांवरियां फिल्म ऑफर की थी और सोनम ने इस फिल्म   लिए अपना वजन 35 किलो कम किया था.

वजन कम करने के लिए सोनम ने शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली, यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा और फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए. इसके अलावा उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया. इसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की. दिनभर में कई तरह की एक्सरसाइज करके सोनम ने वजन घटाया. इतनी मेहनत करके सोनम ने हीरोइन वाला फिगर पा लिया.

अभिनेत्री सोनम ने रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू किया.

रणबीर की भी ये डेब्यू मूवी थी. हालांकि, ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी, लेकिन सोनम निराश होने के बजाय मेहनत करती रहीं. इसके बाद सोनम ‘दिल्ली 6’, ‘आई हेट लव स्टोरिज’, ‘आयशा’, ‘मौसम’, ‘प्लेयर्स’, ‘रांझणा’, ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘खूबसूरत’, ‘डॉली की डोली’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘नीरजा’, ‘पैडमैन’, ‘वीरे दी वेडिंग’ में नजर आईं. उनकी अपकमिंग फिल्म ‘संजू’ और ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ है. ये दोनों की फिल्में इसी साल रिलीज होगी.

अभिनेत्री सोनम

अब सोनम की गिनती बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में होती है.

वैसे सोनम के बारे में ये बात कम ही लोग जानते हैं कि कभी अपने बढ़े हुए वज़न की वजह से उनका ब्रेकअप हो गया था. ये बात उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी कि भारी वजन के चलते उनका पहले ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हुआ था.

खैर अब तो अभिनेत्री सोनम कपूर इतनी फिट हैं कि उन्हें देखकर हर लड़की उनकी तरह ही फिट और स्टालिश दिखना चाहती हैं. हाल ही में सोनम की फिल्म वीरे दी वेडिंग रिलीज़ हुई जिसमें उन्होंने शानदार एक्टिंग की है.