ENG | HINDI

फोटो पर कम लाइक्स देखकर लड़कियों के मन में आते हैं कुछ ऐसे

फोटो पर लाइक्स

फोटो पर लाइक्स – आज के ज़माने में सोशल मीडिया का चलन बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है।

फेसबुक या किसी और प्‍लेटफॉर्म पर लोग अपनी खूब तस्‍वीरें डालते हैं और अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के लाइक्‍स और कमेंट्स का इंतज़ार करते हैं।

जिन लोगों को फेसबुक का बहुत शौक है उन्‍हें अगर फेसबुक या ट्विटर पर पर्याप्‍त लाइक्‍स न मिलें तो उनकी जिंदगी तो मानो खतरे में पड़ जाती है।

ऐसे हादसे लड़कियों के साथ ज्‍यादा होते हैं क्‍योंकि लड़कों से ज्‍यादा वो अपनी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर डालती हैं और अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के फोटो पर लाइक्स और खासकर की कमेंट्स का इंतज़ार करती हैं।

ऐसा ही कुछ रोहिणी में रहने वाली सुल्‍लु के साथ भी हुआ। छोले-भठूरे खाते हुए उसने सेल्‍फी ली और बड़े चाव से उसे फेसबुक पर डाल दिया। उसे उम्‍मीद थी कि इस फोटो पर तो ढाई सौ लाइक आ ही जाएंगें।

लेकिन उस बदनसीब को क्‍या पता था कि उसकी किस्‍मत में क्‍या लिखा है। जहां हर रोज़ उसे एक फोटो डालने के पांच मिनट बाद ही कम से कम 25 लाइक मिल जाते थे वहीं कल एक भी नहीं मिला। उसकी घबराहट तो बढ़ने लगी। मिनट-मिनट पर वो अपना मोबाइल चैक करती लेकिन फोटो पर लाइक्स नहीं आये –  जब 20-25 मिनट तक भी कुछ नहीं हुआ तो उसकी हालत बिगड़ने लगी और थोड़ी देर के अंदर ही उसके चक्‍कर आने लगे और वो मोबाइल हाथ में लिए-लिए ही बेहोश होकर गिर पड़ी।

घरवालों ने उसकी ये हालत देखी तो हैरान हो गए और आनन-फानन में उसे अस्‍पताल लेकर पहुंचे। तब डॉक्‍टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखकर उसके लिए कुछ लाइक्‍स का इंतजाम करने को कहा। घरवालों ने तुरंत उसके फोटो पर लाइक्स शुरु कर दिया और अपनी जान-पहचान के लोगों से भी करवा दिया।

सुल्‍लु के पापा ने उसे बोला – आंख खोल मेरी बच्‍ची, देख तेरी फोटो पर लाइक्स आए हैं। किसी तरह उसने आंखें खोलीं और मोबाइल की तरफ देखा। ये सब देखकर सुल्‍लु ने कहा – मेरी जान बचाने के लिए ये सब लाइक्‍स आप लोगों ने किए हैं ना ?

ये लाइक्‍स मेरे फ्रेंड्स में से तो किसी का भी नहीं है ना…इतना कह कर वो फिर से बेहोश हो गई।

अब घरवाले सुल्‍लु के फेसबुक फ्रेंड्स को फोन लगाकर लाइक्‍स की रिक्‍वेस्‍ट कर रहे हैं। उन्‍होंने तो फेसबुक पर उसका हॉस्‍पीटल वाला फोटो भी डाल दिया जिस पर लिखा है – इस लड़की को फौरन कुछ पॉजीटिव कमेंट्स और लाइक्‍स की जरूरत है।

अब आप भी सोच रहे होंगें कि इतनी बड़ी बात हो गई और उसके दोस्‍तों ने अब तक लाइक और कमेंट्स नहीं किए।

मेरी बात मानें तो अपनी किसी दोस्‍त के साथ आप ऐसा बिलकुल ना करें। अगर आप अपने दोस्‍तों से प्‍यार करते हैं और उन्‍हें खुश देखना चाहते हैं तो फेसबुक तो क्‍या इंस्‍टाग्राम और व्‍हॉट्सऐप पर भी उनकी फोटोज़ को तवज्‍जो जरूर दें वरना क्‍या पता आपकी इस एक छाटी सी गलती की वजह से आप उन्‍हें खो ना बैठें। इसलिए ध्‍यान रखें और सतर्क रहें।

अगर आपको हमारी ये मज़ेदार कहानी पसंद आई हो तो कमेंट जरूर करें और हमसे जुड़े रहें।

Don't Miss! random posts ..