ENG | HINDI

बहुत जल्दी गर्म होते हैं यह फोन, आप इन्हें खरीदने की गलती ना करें

जल्‍दी गर्म हो जाने वाले स्‍मार्टफोंस

जल्‍दी गर्म हो जाने वाले स्‍मार्टफोंस – आजकल मार्केट में आए दिन कोई ना कोई नया फोन लॉन्‍च होता रहता है।

लुभावने ऑफर्स और दमदार फीचर्स में आप भी उलझकर रह जाते होंगें। दोस्‍तों अगर आप भी नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो उससे पहले ज़रा इस पोस्‍ट को जरूर पढ़ लीजिए क्‍योंकि अपने लि सही फोन चुनने में ये आपके बहुत काम आएगी।

आज हम आपको उन मोबाइल्‍स के बारे में बताएंगें जो बहुत जल्‍दी गर्म हो जाते हैं। इस पोस्‍ट को पढ़ने के बाद आप फैसला कर सकते हैं कि आपको ये मोबाइल खरीदने चाहिए या नहीं।

तो चलिए जानते हैं जल्‍दी गर्म हो जाने वाले स्‍मार्टफोंस के बारे में..

जल्‍दी गर्म हो जाने वाले स्‍मार्टफोंस –

रेडमी 4

जब से चीन की इस मोबाइल कंपनी ने भारत में कदम रखा है तब से पूरी मार्केट में कब्‍जा जमा रखा है। एमआई के सभी फोन कम दाम में दमदाम फीचर्स देते हैं और शायद यही वजह है कि लोग इस कंपनी के मोबाइल खूब खरीद रहे हैं। लेकिन एमआई का रेडमी 4 इस मामले में मात खा गया। अपने दाम के हिसाब से ये फोन बहुत बढिया है लेकिन ये बहुत जल्‍दी गर्म हो जाता है। कई लोगों के पर्सनल एक्‍सपीरियंस से ये बात सामने आई है कि रेडमी नोट 4 22 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी गर्म होने लगता है।

रियल मी

ये मोबाइल ओप्‍पो कंपनी है और इसे कुछ महीने पहले ही लॉन्‍च किया गया है। कम कीमत में ये मोबाइल काफी बढिया फीचर्स ऑफर कर रहा है। इसे देखकर आपका मन इसे लेने को ललचा जाएगा क्‍योंकि फीचर्स के साथ-साथ इसका लुक भी धांसू है। इसमें एक कमी है और वो ये है कि ये स्‍मार्टफोन बहुत जल्‍दी गर्म हो जाता है। इसके अलावा इसकी प्रोसेसिंग क्षमता भी इस दाम में उपलब्‍ध बाकी कंपनियों के स्‍मार्टफोन से कम है।

ये तो हमने बात की उन स्‍मार्टफोंस के बारे में जो बहुत जल्दी गर्म हो जाते हैं, अब ज़रा जान लेते हैं कि आप किन स्‍मार्टफोंस पर भरोसा कर सकते हैं।

हॉनर 7 एक्‍स

इसके सब ब्रांड हॉनर का मोबाइल हॉनर 7 एक्‍स एक बेहतरीन मोबाइल है और इसकी कीमत 12999 रुपए है। इसमें 4 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज, ओक्‍टा कोर किरिन 659 प्रोसेसर के साथ 5.9 ईंच की जबरदस्‍त 18.9 रेशा की बड़ी स्‍क्रीन के साथ 16 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा दिया गया है।

रेडमी नोट 5 प्रो

इस समय सबसे बेहतरीन कैमरा और परफॉर्मेंस यही मोबाइल दे रहा है। स्‍नैपड्रैगन 636 ओक्‍टा कोर प्रोसेसर इस मोबाइल की जान है और साथ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्‍टोरेज के साथ 12 एमपी और 5 एमपी ड्यूअल और रियर कैमरा दिया गया है। इसमें ओप्‍पो और विवो को फेल करने वाले 20 एमपी का फ्रंट कैमरा भी है। इसकी कीमत 13999 रुपए है।

वन प्‍लस 5 टी 

वन प्‍लस का ये एवरग्रीन मोबाइल वन प्‍लस 5 टी एक यूनिवर्सल ऑल इन वन मोबाइल है। ये मोबाइल हर किसी के लिए बेस्‍ट है।

ये है जल्‍दी गर्म हो जाने वाले स्‍मार्टफोंस – इस पोस्‍ट को पढ़ने के बाद आपके लिए अपना नया स्‍मार्टफोन चुनने का फैसला थोड़ा आसान हो गया होगा।