ENG | HINDI

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा के लिए अपनाये यह जरूरी उपाय

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा – बॉलीवुड में स्टाइलिश डिवाज कई हैं। लेकिन खुबसूरती के लिए बी-टाउन में बहुत कम ही अभिनेत्रियों की नाम लिए जाते है। और इन सुन्दर डिवाज में यहां हम बता रहे हैं उस अभिनेत्री के बारे में, जो उम्र के 43 वें वर्ष में भी उस समय की याद दिला देती हैं। जब उन्हें पहली बार जीन्स फिल्म में देखा था।

यह अभिनेत्री फिल्म से पहले मिस वर्ल्ड का टाइटल भी जीत चुकी है। जिसके बाद उन्होंने कई विज्ञापन कंपनी के साथ काम भी किया था ।

यह अभिनेत्री हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जो बॉलीवुड में लंबे समय से लीड रोल में बनी है। मगर उनकी खुबसूरती वैसे ही है जैसे इनकी पहली फिल्म जीन्स में थी।

तो क्या आप ऐश्वर्या राय बच्चन के समान लंबे वक्त तक सुन्दर दिखना चाहती हैं ?

तो ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा के लिए पढ़ें टिप्स – ऐश्वर्या अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल करती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा –

1 ऐश की जैसी हेल्दी स्किन के लिए बेसन में थोड़ी हल्दी व दूध मिलाएं। पेस्ट तैयार होने के बाद, मिश्रण को 30 मिनट तक चेहरे व हाथों पर रहने दें। जब वह सूख जाएं तो इसे ठण्डे पानी से धो लें।

2 सुन्दर त्वचा के लिए दिन की शुरुआत स्वस्थ शैली से होनी चाहिए। जिसका ध्यान ऐश्वर्या राय बच्चन रखती है। वह दिन की शुरुआत गुनगुने पानी और शहद व नींबू के साथ करती है। यह उनकी बॉडी को संयम रखने के साथ त्वचा में निखार भी लेकर आता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा

3 त्वचा को नैचुरल फिट और हेल्दी रखने के लिए वह रोजाना चेहरे पर प्राकृतिक फेसमास्क लगाती है।  जिससे उनकी त्वचा अबतक आकर्षक है। वह डेली रूटीन में खीरे का फेसमास्क लगाती है। इससे उनके चेहरे पर ताजगी रहती है।

4 ऐश के अनुसार वह खान-पान का बहुत ख्याल रखती है। वह अपने नाश्ते में अक्सर ब्राउन ब्रेड तथा ओट्स का प्रयोग करती है। इसके साथ वह नाश्ते में दूध का गिलास भी जरूर लेती है। ऐश की इस डाइट से उनके चेहरे पर झुर्रिया नहीं आयी है।

5 ऐशवर्या राय बच्चन के मुताबिक वह खाने में फ्रश फलों व सब्जियों का भरपूर प्रयोग करती है।  जिससे उनकी त्वचा में चमक बनी रहें।

6 पानी पीने से त्वचा में नैचुरली ग्लो रहता है। और साथ ही बाल हेल्दी व खुबसूरत बने रहते हैं। यह वजह है कि ऐशवर्या दिन में 8 गिलास पानी पीती हैं।

7 अगर खाना खाने की बात करें, तो ऐशवर्या राय बच्चन को ब्रेक में खाना खाने की आदत हैं। वह एक साथ पेठ भर खाना नहीं खाती है।

8 ऐश, त्वचा में चमक बरकरार रखने के लिए जूस का सेवन अधिक मात्रा में करती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा

9 जैसे अन्य अभिनेत्रियां बॉडी को स्लिम बनाने में जिम का सहारा लेती हैं वैसे ऐश्वर्या, जिम से अधिक योग को उपयोगी मानती है।

10 नॉनवेज में ऐश को ग्रिल्ड फिश या कभी-कभी मेंगलोरियन फिश करी व चिकन करी खाना पसंद है।  इनमें फैट अधिक नहीं रहता, जो ऐश की बॉडी को फिट रखने में परफेक्ट है।

इस तरह से मिलेगी ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी त्वचा –  ऐश्वर्या राय बच्चन के इन टिप्स को अपनाकर आप उनके जैसे सदाबहार खुबसूरती व हेल्दी डाइट अपना सकते हैं। जिससे अधिक उम्र होने के बाद आपकी स्किन में ग्लो बरकरार रहेगा ।

Don't Miss! random posts ..