ENG | HINDI

इस खास डायट प्लान को फॉलो करके आप भी पा सकती हैं ऐश्वर्या राय जैसा फिगर !

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बढ़ती उम्र के साथ-साथ और जवां होती जा रही हैं. यही वजह है कि 44 साल की होने के बावजूद ऐश्वर्या बेहद ग्लैमरस नजर आती हैं.

एक प्यारी सी बेटी की मां और बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं इसके लिए वो अपने खान-पान पर ज्यादा ध्यान देती हैं.

आइए आज हम आपको ऐश्वर्या राय के खास डायट प्लान के बारे में आपको बताते हैं जिसे अपनाकर आप भी उनके जैसी फिटनेस और आकर्षक फिगर पा सकती हैं.

1- बैलेंस्ड डायट

ऐश्वर्या राय खाने पीने के लेकर ज्यादा चूजी तो नहीं हैं लेकिन वो हमेशा इस बात का खास ख्याल रखती हैं कि उनकी डायट एक बैलेंस्ड डायट हो. खाने-पीने के मामले में ऐश्वर्या अनुशासन का सख्ती से पालन करती हैं. इसलिए जंक फूड और तली-भूनी चीजों से वो हमेशा दूरी बनाकर रखती हैं.

 

 

2- फैट फ्री डायट

ऐश्वर्या राय हमेशा फैट फ्री डायट लेना ही पसंद करती हैं. वो उबली हुई सब्जियों, हरी पत्तेदारी सब्जियों, ताजे फल, फलों के जूस और दूध से बनी चीजों का सेवन करती हैं. फलों और सब्जियों में पाए जाने वाले विटामिन और मिनरल्स उनके स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाए रखने में मदद करते हैं.

3- ब्राउन राइस

ऐश्वर्या राय को चावल खाना पसंद है इसलिए वो सफेद चावल खाने के बजाय ब्राउन राइस का ही खाने के लिए इस्तेमाल करती हैं. ब्राउन राइस में मौजूद फाइबर शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और फैट बर्न करने में मदद करता है.

4- थोड़ी-थोड़ी देर में खाना

ऐश्वर्या राय दिन में सिर्फ तीन बार पेटभर खाने के बजाय थोड़ी-थोड़ी देर में हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं. ऐश्वर्या की मानें तो एक बार में ज्यादा खाना खाना सेहत के लिए ठीक नहीं है और ज्यादा देर तक भूखे रहने से भी मोटापा बढ़ता है. इसलिए हर दो घंटे में कुछ ना कुछ जरूर खाना चाहिए.

5- मछली और चिकन

ऐश्वर्या राय हर रोज सुबह गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीना नहीं भूलती हैं. ऐश्वर्या खाने में दाल, चावल, मछली और चिकन करी खाना बेहद पसंद करती हैं. जबकि मीठे में उन्हें चॉकलेट्स बेहद पसंद हैं.

बहरहाल अगर आप भी ऐश्वर्या जैसी फिटनेस और आकर्षक फिगर पाने की ख्वाहिश रखती हैं तो फिर उनके इस खास डायट प्लान को जरूर फॉलो करें.