ENG | HINDI

इस तरह जान सकते हैं लड़का सिंगल है या नहीं !

सिंगल लड़के की निशानियाँ

सिंगल लड़के की निशानियाँ – आजकल ज्‍यादातर लड़कियां और लड़के रिलेशनशिप में होते हैं और कोई सिंगल है या नहीं, इस बात का पता लगा पाना बहुत मुश्किल होता है।

जो लोग रिेलेशनशिप में नहीं होते हैं उन्‍हें हमेशा एक अच्‍छे पार्टनर की जरूरत होती है।

लड़‍कों को तो बड़ी आसानी से पता चल जाता है कि लड़की सिंगल है या नहीं लेकिन लड़कियों को ये पता लगाने में बड़ी दिक्‍कत होती है कि जिस लड़के को वो पसंद करती हैं वो सिंगल है या नहीं।

अगर आप भी किसी लड़के के सिंगल होने के बारे में जानना चाहती हैं तो हमारा ये लेख सिर्फ आपके लिए है।

जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं सिंगल लड़के की निशानियाँ – ऐसे ही कुछ बातों के बारे में जिनकी मदद से आप किसी लड़के के सिंगल होने के बारे में जान सकती हैं।

सिंगल लड़के की निशानियाँ –

– अगर कोई लड़का नज़रे मिलते ही मुस्‍कुरा दे तो समझ लें कि वो भी आपको पसंद करता है और उसके दिल में भी आपके लिए कुछ है। इससे यह बात पता चलती है कि उसके दिमाग में जिस लड़की की छवि है उसमें आप बिलकुल फिट बैठती हैं।

– ज्‍यादातर सिंगल लड़के अपने दोस्‍तों के साथ ही वक्‍त बिताना पसंद करते हैं क्‍योंकि उन्‍हें घूमने के लिए कोई और जगह या फिर कोई और व्‍यक्‍ति नहीं होता। वहीं इसके उलट रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के साथ समय बिताते हैं और ज्‍यादातर उन्‍हीं के साथ घूमने जाते हैं।

– अगर किसी मैरिड कपल की बात चल रही हो या ऐसे किसी विषय पर चर्चा या हंसी –मज़ाक हो रहा हो तो ऐसे में अगर कोई लड़का आपको देखने लगे तो समझ लें कि उसके दिल में आपके लिए कुछ है और वो सिंगल है और आपके साथ मिंगल होना चाहता है।

– अमेरिका में हुई एक रिसर्च के मुताबिक जो लड़के, लड़कियों से ज्‍यादा फ्रेंडली होते हैं उनके सिंगल होने के चांसेस काफी हद तक ज्‍यादा होते हैं। तो अब अगर कोई लड़का आपको लड़कियों से घिरा दिखे या जिसकी लड़कियां ज्‍यादा दोस्‍त हों, समझ लें कि वो लड़का सिंगल है। इसके अलावा आप डायरेक्‍ट उस लड़के के पास जाने के बजाय उसके किसी दोस्‍त से भी पूछ सकती हैं कि क्‍या वो सिंगल है या नहीं। अगर सिंगल है तो ठीक वरना अपना रास्‍ता बदलने में ही आपकी भलाई है। किसी के साथ रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के से प्‍यार करने पर आपको बस दुख ही मिलेगा और कुछ नहीं इसलिए ऐसी गलती बिलकुल ना करें।

आम धारणा है कि दिल की बात पहले लड़कों को ही कहनी होती लेकिन ऐसा नहीं है। अब ज़माना बदल चुका है और अब लड़कियां भी पहल कर सकती हैं। अब हर चीज़ में लड़कियों को बराबरी का दर्जा चाहिए और उन्‍हें ये दिया भी गया है तो फिर अपने प्‍यार का इज़हार करने में पहले लड़के की पहल का इंतज़ार क्‍यों करना। आप भी पहले उनसे अपने दिल की बात कह सकती हैं।

ये है सिंगल लड़के की निशानियाँ – अब तो आप समझ गए ना कि कितनी आसानी से आप किसी लड़के के सिंगल होने के बारे में जान सकती हैं। अब अगली जब कभी भी आपको ऐसी किसी जानकारी की जरूरत पड़े तो इस लेख में बताई गई बातों पर गौर फरमा लीजिएगा।

Don't Miss! random posts ..