ENG | HINDI

सिंगर अदनान सामी की बेटी की दोस्त बनी ये सरकारी हस्तियाँ।

सिंगर अदनान सामी

सिंगर अदनान सामी – भारत देश की गली-गली में टैलेंट पाया जाता है, यहाँ टेलेंट दिखाने के लिए बिभिन्न प्लेटफार्म मिलते हैं, कुछ प्लेट फॉर्म सरकारी तौर पर तो कुछ प्राइवेट एन.जी. ओ के तौर पर लेकिन आपको बता दे कि जहाँ हमारा देश भारतीय लोगों को टेलेंट दिखाने का भरपूर मौका देता है, वहीँ विदेश से आये कलाकारों की भी खूब कद्र करता है।

यहाँ एक से बड़े एक आर्टिस्ट हुए हैं फिर चाहे परदे के पीछे के कलाकार हो या फिर परदे के सामने रहने वाले आर्टिस्ट। लेकिन सबने अपनी हुनरमंदी से खुद के रिकॉर्ड कायम किये है।

सिंगर अदनान सामी

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करने वाले हैं, अफगानिस्तानी मूल के पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी की।

अदनान सामी पिछले कई सालों से भारत में रह रहे हैं। लेकिन आपको बता दे किपकिस्तान से होने वाली ज्यादती को देख अदनान सामी ने भारत सरकार से भारतीय नागरिक का दर्जा पाने के लिए रिक्वेस्ट दी और आखिरकार 1 जनबरी 2016 को भारतीय होम मिनिस्ट्री ने अदनान सामी को भारतीय नागरिक का दर्ज़ा प्रदान किया था। इसलिए अब अदनान सामी पूरी तरह भारतीय बन चुके है। इसके अलावा आपको बता दें कि अमेरिका की ‘कीबोर्ड मैगज़ीन’ ने अदनान सामी को वर्ल्ड के फास्टेस्ट पियानो प्लेयर का खिताब भी दिया है।

सिंगर अदनान सामी

सिंगर अदनान सामी की पर्सनल लाइफ का परिचय देते हुए बता दें कि अदनान सामी ने 2010 में रोया सामी खान जो उनकी तीसरी बीबी है, उससे शादी की और आखिरकार 10 मई 2017 को अदनान सामी के घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम मदीना सामी खान रखा।

वैसे तो अदनान अक्सर अपने परिवार से जुडी फोटो शेयर करते रहते हैं, यहाँ तक की उन्होंने अपनी वाइफ रोया के लिए एक गाना भी गाया है, जो अदनान के दिल में अपने परिवार के लिए प्यार दर्शाता है।

सिंगर अदनान सामी

अभी हाल ही में अदनान के द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में मेदिना को सुषमा स्वराज, नरेन्द्र मोदी जी, स्मृति इरानी के साथ भी देखा गया था। जिससे सिंगर अदनान सामी के पोलिटिकल रिलेशन का भी अंदाज़ा लगाया जा सकता है. सुषमा स्वराज ने तो मेदिना सामी खान की फोटो को ट्वीट करते हुए मेदिना को फ्रेंड कहा था।

आपको एक बात और बता दे कि सिंगर अदनान सामी को अपनी पूर्व पत्नी जेबा बख्तियार से भी एक बेटा हुए था जिसका नाम अज़ान सामी खान है।

सिंगर अदनान सामी

मदीना के जन्म के बाद अदनान ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था, कि “हमारे आँगन में एक परी जैसी बेटी पैदा हुई है, जिसकी वजह से हम लोग बहुत खुश है और उसका नाम हमने मदीना रखा है, हमें बेटी की ही कामना थी”

सिंगर अदनान सामी

अदनान मान रहे हैं कि जब से उनके घर बेटी पैदा हुई है तब से उनके सितारे खूब चमक रहे है. अभी हाल ही में ब्रिटिश संसद के ‘हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स’ में अदनान को एशियन अवार्ड्स से नवाजा गया था। जिसका श्रेय उन्होंने अपनी बेटी को दिया था।

अतः इस नयी परी के आने पर बिभिन्न शुभकामनाओं के साथ सिंगर अदनान सामी और उनकी बेटी मदीना को यंन्गिस्थान की तरफ से ढेरो बधाई।

Don't Miss! random posts ..