ENG | HINDI

रिषभ पंत के तेज़ तर्रार शॉट से नेट्स में लहूलुहान हुआ श्रीलंकाई गेंदबाज़

रिषभ पंत

रिषभ पंत – श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली, एम एस धोनी और हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम खुद को कुछ नया प्रदर्शित कर के दिखाने की सोच रही है.

और ये संदेश दे रही है की वह अपने मेन खिलाड़ियों के बिना भी ये श्रीलंका में खेली जा रही ट्राईसीरीज को जीत सकते हैं. बहरहाल श्रीलंकाई टीम ने इन दिग्गजों की गैर-हाजिरी में भारतीय टीम पर दबाव बनाने के सपने तो जरूर देखे होंगे.

लेकिन उन्हें क्या पता था की उनके सपने इतनी जल्दी टूट जाएंगे.

रिषब पंत एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्हें अपने बल्ले के जोर पर भारतीय टीम ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के स्थान पर दिनेश कार्तिक के साथ टीम में जगह दी है. ये युवा बल्लेबाज रिषभ पंत पहले ही अपने बल्ले के दम पर कई भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिल पर छाह चूका है. लेकिन सीरीज शुरु होने से पहले ही उन्होंने अपने पॉवर हिटिंग से विरोधी टीम के लिए एक बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर दी है. नेटप्रेक्टिस के दौरान सेशन में पंत तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ी करते नज़र आए और इसी अभ्यास में उन्हो ने गेंदबाजी कर रहे श्रीलंकाई गेंदबाज को घायल कर दिया.

रिषभ पंत

अपने अभ्यास में मगन रिषभ पंत ने एक सीधा तेज तर्रार शॉट खेला. जो की सीधे जाकर श्रीलंकाई गेंदबाज के होठों पर लगी. शॉट इतना ज्यादा तेज था कि गेंदबाज बेसुध सा हो गया और उसके मुहँ से खून निकलने लगा. इसके बाद काफी देर तक इस बाद पर चर्चा चलती रही की ये जान पूछ के तो नहीं किया गया जिसके कारण भारतीय टीम की प्रेक्टिस भी कुछ देर के लिए रोक दी गई.

लहूलुहान होने के ठीक बाद भारतीय टीम के प्रबंधन ने तुरंत इस घटना की जानकारी श्रीलंकाई प्रबंधन को दी. श्रीलंकाई प्रबंधन ने तुरंत उस खिलाड़ी को प्राइवेट वाहन से अस्पताल पहुंचाया. रिषभ पंत काफी लंबे समय से भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कोशिश कर रहे थे. और वह अब कही जाकर 8 महीने के लंबे इंतजार के बाद टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. अनुभवी दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में अभी रिषभ पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर संशय है. हालांकि पंत और कार्तिक की बल्लेबाजी शैली में भी अंतर है.

रिषभ पंत

रिषभ पंत एक बाए हाथ विस्फ़ोटक बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में बेहद शानदार मैचिस खेल कर सभी की नजरों में अपनी एक नयी जगह बना ली थी. दिल्ली के लिए खेलने वाले ये स्टारसैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में धमाकेदार फॉर्म में था. उन्होंने इस दौरान विस्फोटक अंदाज में महज 32 गेंदों में शतक ठोककर सुर्ख़ियाबटौरी थी. इसी फॉर्म के चलते रिषभ भारतीय टीम के चयनकर्ताओ की नजरों में भी आ गए. और 8 महीनों से कोशिश कर रहे पंत अब जा कर भारतीय में सलेक्ट हुए हैं.

ट्राईसीरीज के पहले मैच का आगाज 6 मार्च 2018 से भारत-श्रीलंका के बीच हो चुका है. अब देखना ये होगा की क्या भारतीय टीम अपने दिग्गज खिलाड़ियों कि बिना भी यहाँ वही जलवा दिखा पाएगी जो उसने ऑस्ट्रेलियन दौरे पर दिखाया था.

Don't Miss! random posts ..