ENG | HINDI

अमीर बनने की चाह में दो लड़कों ने जलाया नोटों का बंडल

अमीर बनने की चाह में

अमीर बनने की चाह में – पैसा इंसान को पागल बना देता है, ये अभी तक लोगों को कहते सुना था, लेकिन अब ऐसा होते भी देख लिया.

आजकल के युवाओं के पास पैसा जितनी आसानी से आ रहा है उतनी आसानी से वो उसे फ़िज़ूल खर्च कर रहे हैं.

सच कहें तो युवाओं में पैसे को लेकर किसी तरह की प्लानिंग नहीं है. वो पैसे को पानी की तरह बहाते हैं. उन्हें इस बात का ज़रा भी एहसास नहीं होता कि उनकी इस बेवकूफी से गरीबों को कितना नुकसान होता है.

असल में अगर अमीर व्यक्ति सही जगह पैसा खर्च करे तो किसी भी देश में गरीबी नहीं रह जाएगी.

जब कई लड़के जुटते हैं तो एक दूसरे से अपनी हैसियत की डींग हांकते हैं.

सब खुद को ज्यादा अमीर और सामने वाले को गरीब दिखाने में लगे रहते हैं. लड़कों में ये प्रवृति ज्यादा होती है. उन्हें लगता है कि उनसे अमीर कोई नहीं. खुद को अमीर दिखाने के लिए पैसे को अपने कपड़ों, घर, गाड़ी बंगले पर खर्च करते हैं.

इतना खर्च करके वो दिखाना चाहते हैं कि उनसे अमीर और कोई नहीं है. लेकिन चीन के दो लड़कों ने अमीरी का मज़ाक ही बना दिया.

इन दोनों ने किया कुछ ऐसा कि दुनिया हैरान रह गई.

अमीर बनने की चाह में – खुद को अमीर दिखाने के चक्कर में दो लड़के जो अपने किसी दोस्त की पार्टी में इनवाईट थे कुछ ऐसा कर गए कि वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए.

इन दोनों लड़कों ने अमीर बनने की चाह में और खुद को अमीर साबित करने के लिए जो कर डाला उसे सुनकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे. दरअसल चीन में दो युवकों को खुद को अमीर साबित करने की होड़ लगी तो उन्होंने कुछ खरीदने या पैसे किसी को देने के बजाय जलाने शुरू कर दिए. जी हाँ, एक दूसरे को अमीर साबित करने के चक्कर में ये दोनों पैसों को जलना शुरू कर दिएं. हैरानी की बता तो ये रही की इन्हें किसी ने रोका नहीं.

पैसा जलाने से ही इन दोनों की मंशा पूरी नहीं हुई.

ये दोनों पैसा जलाते हुए अपना विडियो भी बनाएं और उसे सोशल मीडिया पर अपनी तारीफ में लगा दिए.

विडियो धीरे धीरे पूरे चीन में और फिर पूरी दुनिया में फ़ैल गया. ये विडियो चीन की पुलिस के हाथ भी लगा. पुलिस के पास जैसे ही ये विडियो पहुंचा वो मामले को संज्ञान में लेती हुई इन दोनों लड़कों की खोज में निकल गई. इन दोनों के ऊपर मामला दर्ज कर इनपर जुरमाना भी लगाया गया है. पुलिस ने इन दोनों पर १० हज़ार रूपए का जुर्माना लगाया है.

खबरों के मुताबिक़ ये दोनों अपने बाकी दोस्तों के साथ एक रेस्टोरेंट में गए थे. उस दोस्त ने पार्टी दी थी, लेकिन बातों बातों में बात इतनी बढ़ गई कि यहाँ तक पहुँच गई. खाना खाने के दौरान दो युवकों में इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई कि किसके पास ज्यादा पैसा है. बात काफी बढ़ गई तो एक युवक ने नोट जलाने का तरीका सुझाया. दोनों ही अपनी अमीरी दिखाने को आतुर थे इसलिए तैयार हो गए और नोट जलाने शुरू कर दिए. दोनों एक साथ अपनी जेब से पैसे निकलाते और जलाते रहे. इनके दोस्त उस पर हँसते रहे.

इस तरह से अमीर बनने की चाह में लड़कों ने नोटों का बंडल जला दिया – दुनिया में पागलपन की इस हद को आपने शायद पहली बार देखा होगा. आप ऐसा बिलकुल न करें और अगर आपके आसपास ऐसा करते कोई दिखे तो उसे रोकें.