ENG | HINDI

जितनी छोटी ड्रेस उतना ज्‍यादा देना होगा टैक्‍स !

छोटे और तंग कपड़े

आजकल छोटे और तंग कपड़े पहनना जैसे फैशन हो गया है।

कुछ लोगों को नए फैशन का ये ट्रेंड पसंद नहीं आता है लेकिन कुछ लोग इस तरह के कपड़े पहनने में बहुत सहज महसूस करते हैं। लेकिन हर जगह ऐसा नहीं होता है बल्कि इसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है।

चौंकिए मत, ये सच है कि छोटे और तंग कपड़े पहनने पर आपको सजा भी मिल सकती है। इस दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां आपको छोटे और तंग कपड़े पहनने पर जुर्माना देना पड़ सकता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें छोटे कपड़े पहनने पर जुर्माना देना पड़ रहा है।

इटली का है मामला

जो महिलाएं छोटे कपड़ों में शादी करने की इच्‍छा रखती हैं उन्‍हें ये खबर निराश कर सकती है। खबर है कि जो महिलाएं छोटे और तंग कपड़े पहनकर शादी करती हैं तो उन्‍हें सभ्‍यता कर यानि डिसेंसी टैक्‍सज्‍यादा देना होगा।

एक इतालवी पादरी ने इसकी सिफारिश की है और उनका कहना है कि जो भी महिला छोटे और तंग कपड़े पहनकर शादी करती है उसे ज्‍यादा टैक्‍स देना चाहिए। इनके अलावा वेनिस के पास ओरिगो के फादरक्रिस्टियानोबॉबो ने भी कहा है कि चर्च में महिलाओं के छोटे कपड़ों पर टैक्‍स लगने का रिवाज़ होना चाहिए। इससे जितने छोटे कपड़े होंगें उतना ही ज्‍यादा महिला को टैक्‍स चुकाना पड़ेगा।

छोटे और तंग कपड़े

छोटे और तंग कपड़े – अश्‍लील कपड़ों पर रोक

इस तरह के टैक्‍स की मांग करने वाले लोगों का कहना है कि इसके बाद से महिलाओं के छोटे और अश्‍लील कपड़ों पर रोक लगाई जा सकती है। जो महिलाएं चर्च जैसी जगहों पर अश्‍लील कपड़े पहनती हैं उन पर टैक्‍स लगाया जाएगा जिससे वो ये सब नहीं कर पाएंगीं। उनके लिए ये कर सही है। हालांकि,  मीडिया ने इस बात को गलत ले लिया लेकिन पादरी का कहना है कि चर्च में शादी के लिए आने वाली युवतियों और महिलाओं के ऐसे मौके पर असभ्‍सगाउन पहनने पर रोक लगनी चाहिए। उनके मुताबिक महिलाओं को अपनी शादी के दिन सभ्‍य कपड़े पहनने चाहिए।

छोटे और तंग कपड़े

इस संदर्भ में भारत की बात करें तो यहां पर महिलाएं पूरे और सभ्‍य कपड़े ही पहनती हैं। भारत में शादी के मौके पर दुल्‍हनलहंगा या साड़ी पहनती हैं और इसी पोशाक में वो सबसे खूबसूरत लगती हैं। हालांकि,अब लग रहा है कि भारत में भी दुल्‍हनों की पोशाक बदलती जा रही है।

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक दुल्‍हन की तस्‍वीरें खूब वायरल हो रही थीं और लोग इस दुल्‍हन के कारनामे की जमकर आलोचना भी कर रहे थे। दअरसल, गर्मी के मौसम में शादी कर रही इस दुल्‍हनने लहंगे की जगह चोली के साथ जींस की शॉर्ट्स पहनी थीं। लड़की का कहना था कि गर्मी से बचने के लिए उसने लहंगे की जगह शॉर्ट्स पहनी थीं। दुल्‍हन के इस ड्रेसकोड की लोगों ने खूब आलोचना की थी।

छोटे और तंग कपड़े – दोस्‍तों, भारत अगर अपनी सभ्‍यता पर ही कायम रहे तो अच्‍छा है क्‍योंकि ये पूरी दुनिया में अपनी खास संस्‍कृति के लिए ही जाना जाता है और अगर वो ही नहीं रही तो फिर क्‍या फायदा।

इस बारे में आपका क्‍या कहना है ?

Don't Miss! random posts ..