ENG | HINDI

शाहरुख़ खान भिड़ेंगे मनमोहन सिंह से, मजेदार होगा यह मुकाबला

जीरो

जीरो – जब कोई एक लड़की ही दो बंदों की क्रश बन जाती है, तो दोनों के बीच एकदम घमासान सा छिड़ जाता है।

दोनों उसे पटाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। फिर जब वो लड़की किसी एक से अपने प्यार का इजहार करे तो वो किसी महाराजा की तरह महसूस करता है। वहीं दूसरे बंदे के हाल प्रजा के किसी गरीब आदमी की तरह हो जाते हैं।

जब दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होती हैं तब भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिलता है। जब किसी बड़ी फिल्म के साथ कोई छोटी फिल्म रिलीज होती है तो वो यूं ही कुचल दी जाती है, कोई उस पर ध्यान भी नहीं देता। लेकिन जब दो एक-सी फिल्में साथ हों तो ये मुकाबला यादगार बन जाता है।

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को भी कई बार इस तरह की भिड़ंत का सामना करना पड़ा है। आपको याद होगा कि 2017 में शाहरुख खान की ‘रईस’ और ऋतिक रोशन अभिनीत ‘काबिल’ बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने थी। इस मौके को लेकर सभी काफी उत्साहित थे और इसे लेकर कई तरह के मीम्स भी बने थे। वैसे तो दोनों ही फिल्म ठीक-ठाक बिजनेस कर पाई थी। मगर ‘काबिल’ की वजह से ‘रईस’ को नुकसान तो हुआ ही था।

जीरो

दिसंबर 2018 में किंग खान एक बार फिर ऐसे ही क्लैश का सामना करेंगे। लेकिन इस बार उनके सामने ऋतिक या सलमान जैसा कोई बड़ा सितारा नहीं बल्कि एक राजनेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह होंगे। आइए जानते हैं इस जंग के बारे में कुछ रोचक बातें।

जीरो

‘जीरो’ ला रहे हैं शाहरुख़

21 दिसंबर 2018 को शाहरुख़ खान के लीड रोल वाली ‘जीरो’ रिलीज हो रही है। फिल्म में किंग खान पहली बार बौने के किरदार में नजर आ रहे हैं।

जीरो

एसआरके के साथ ही फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी होंगी। एसआरके, कैटरीना के फैन बने हैं। कैटरीना एक एक्ट्रेस व अनुष्का एक निःशक्त लड़की के किरदार में नजर आएंगी।

सलमान खान का कनेक्शन

जीरो

फिल्म के साथ सबसे बड़ा प्लस पॉइंट यह है कि इसमें सलमान खान भी अतिथि भूमिका निभा रहे हैं। सलमान-शाहरुख़ की जोड़ी को एक साथ देखना ईद का चांद देखने की तरह है। इसलिए ज्यादा नहीं तो लोग इन दोनों सुपरस्टार का डांस देखने के लिए ही सिनेमाघरों तक चले जाएंगे। फिल्म की एक और खास बात यह है कि ‘तनु वेड्स मनु’ व ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके आनंद एल. राय ‘जीरो’ का निर्देशन कर रहे हैं।

मनमोहन सिंह से टक्कर

जीरो

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘The Accidental Prime Minister’ भी इसी दिन बड़े परदे का रुख करेगी। साल 2004-2014 तक देश के प्रधानमंत्री रह चुके मनमोहन सिंह एक जाने-माने अर्थशास्त्री भी हैं। वे रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर भी रह चुके हैं।

मुख्य भूमिकाएं

जीरो

यह फिल्म 2014 में संजय बरू द्वारा इसी नाम से लिखी गई किताब पर आधारित है। ‘The Accidental Prime Minister’ में सीनियर एक्टर अनुपम खेर, पूर्व प्रधानमंत्री की भूमिका में हैं। उनके सामने आए लुक में वे बिल्कुल मनमोहन सिंह की कॉपी लग रहे हैं। फिल्म से विजय रत्नागर गुट्टे डायरेक्टोरियल डेब्यू कर रहे हैं।

कैसी रहेगी भिड़ंत?

जीरो

यह बात तो तय है कि शाहरुख़ खान की हाई प्रोफाइल फिल्म ताबड़तोड़ बिजनेस करेगी। मगर देश में एक बड़ा तबका राजनीति में रूचि रखता है और वो मनमोहन सिंह की जिंदगी के अनछुए पहलुओं को जरूर जानना चाहेगा।  साथ ही अनुपम खेर की एक्टिंग पर दर्शकों को पूरा भरोसा है और फिल्म के अन्य किरदार भी लुक के मामले में असली राजनेतओं से ही नजर आ रहे हैं। इसलिए ‘The Accidental Prime Minister’ को हल्के में तो नहीं लिया जा सकता।

दोनों में कौन सी फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब होती है यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन यह बात तो तय है कि शाहरुख-मनमोहन की यह टक्कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगी।

Don't Miss! random posts ..