ENG | HINDI

इंसानी अंग बेचने जा रहे थे मेक्सिको, फ्लाइट में पकड़े गए ये दंपति

सीरियल किलर दंपति

सीरियल किलर दंपति – हमें हमेशा हमारे बड़े सलाह देते हैं कि रास्ते में किसी अंजाने से बात नहीं करनी चाहिए।

सफर के दौरान किसी से मिली हुई चीज खानी नहीं चाहिए। किसी के साथ भी कहीं भी नहीं चल देना चाहिए।

ये सब बातें हम बचपन में तो आंख बंद कर के मानते हैं लेकिन जैसे-जैसे बड़े होते जाते हैं और अपनी समझ विकसित होते जाती है तो हम इन बातों पर कम ध्यान देने लगते हैं। जिसका नतीजा कई बार हमें अनचाहे परिणाम के तौर पर भुगतना पड़ता है।

कुछ ऐसा ही नतीजा इन 20 लड़कियों को भुगतना पड़ा। हाल ही में मेक्सिको में एक सीरियल किलर दंपति की गिरफ्तारी की गई है जो लड़कियों को मारकर उनके अंगों को बेचने का काम करते थे। इन तरहों के सीलियर किलर्स और घटनाओं से बचे रहने के लिए हमें बचपन में अनजाने लोगों से बात ना करने और उनका कुछ दिया ना खाने की सलाद दी जाती है।

सीरियल किलर दंपति

क्या है मामला?

यह मामला मेक्सिको का है। मेक्सिको जाने वाली फ्लाइट में बैठे एक दंपति ने 20 महिलाओं की हत्या की बात स्वीकारी है। वे मैक्सिको में इंसानी अंग ले जाते समय पकड़े गए। आरोपी शख्स ने बताया कि उसने इनमें से कुछ महिलाओं का रेप किया और उनके अंग बेचे थे। इसके अलावा उन्होंने एक महिला की हत्या के बाद उसके दो महीने के बच्चे को किसी और दंपति को बेच दिया था।

सीरियल किलर दंपति

बच्चों को घुमाने वाली गाड़ी के जरिये पकड़ा

इस सारे मामले का पर्दाफाश बच्चों को घुमाने वाली गाड़ी के जरिये हुआ है जिसे वहां प्रैम कहते हैं। एक युगल दंपति प्रैम लेकर घर से निकला और एयरपोर्ट में दाखिला हुआ। इस प्रैम को देखते ही मेक्सिको पुलिस को शक हुआ और इन्होंने इस दंपति की जानकारी मेन हेडक्वार्टर से मांगी। सबकुछ गोलमाल लगने के कारण इन्होंने दंपति को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दंपति ने कम से कम 20 महिलाओं की हत्या और एक मृत महिला के बच्चे को बेचने की बात कबूली। इसी के बाद उस सीरियल किलर दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी सीरियल किलर दंपति पर नजर बनाये हुए थे और गुरुवार को उन्होंने दोनों को एक प्रैम (बच्चों को घुमाने की गाड़ी) के साथ घर से निकलने के दौरान पकड़ा।

सीरियल किलर दंपति

खाली होने के बावजूद भारी लग रहा था प्रैम (बच्चों को गुमाने वाली गाड़ी)

पुलिस को प्रैम देखकर इसलिए शक हुआ क्योंकि प्रैम खाली होने के बावजूद भारी लग रहा था। मेक्सिको पुलिस के अधिकारी ने बताया, ” प्रैम खाली था। लेकिन फिर भी वह भारी लग रहा था। दंपति भी उसे काफी असहज तरीके से उठाए हुए थे। इसी के बाद हमें शक हुआ और हमने उन दोनों की जानकारी हेडक्वार्टर से मांगी।”

प्रैम के अंदर मिले मानव टुकड़

मेक्सिको पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि प्रैम के अंदर उन्हें मानव अंग के टुकड़े मिले, जिसे दोनों संभवत: पास के एक खाली स्थान में ठिकाना लगाने वाले थे। पुलिस ने बताया कि वे उस स्थान पर गये, जहां उन्हें मानव शरीर के और भी टुकड़े मिले। ये इतनी बुरी हालत में थे कि मृतकों की पहचान के लिये उनकी फॉरेंसिक जांच कराने की जरूरत होगी। पुलिस ने बताया कि युगल ने माना कि उन्होंने इसी तर्ज पर अन्य शवों को भी ठिकाना लगाया था।

सीरियल किलर दंपति

युगल ने कबूला जुर्म

अधिकारी उन दो जगहों की भी तलाश कर रहे हैं जहां, अन्य शवों को ठिकाना लगाया गया।पुलिस ने कहा कि युगल ने कम से कम 20 महिलाओं की हत्या और एक मृतक महिला के छोटे बच्चे को किसी अन्य दंपति को बेचने की बात उन्होंने कबूल ली है। बेचे गए बच्चे को बरामद कर लिया गया है और अन्य दंपति को भी हिरासत में ले लिया गया है।

यह घटना बहुत ही हैरान करने वाली और डरा देने वाली है। क्योंकि मेक्सिको एक विकसित देश में आता है जहां ऐसी घटनाएं ना होने की संभावना होती है। विकसित देश होने के कारण ही वहां इतनी जल्दी यह दंपति कानून के गिरफ्त में आ गया।

Don't Miss! random posts ..