ENG | HINDI

समझदारी के इन दुश्मनो की हरकतें देख आप भी हंस पड़ेगें

अकल के दुश्मन

अकल के दुश्मन – आते- जाते खूबसूरत आवारा सड़को पे कई लोग मिल जाते है ये गाना यहां सटीक है पर ये भी आपको मानना पड़ेगा कि वो लोग कई बार हमारी हंसी का कारण बन जाते है, क्या करे, उनकी हरकतें होती ही इतनी अटपटी है ।

हमारे आसपास कई तरह के लोग पाए जाते है जो कुछ ज़्यादा ही समझदार होते है पर कुछ के हालात बड़े ही ेखराब होते है, जिनकी हरकतें देखकर हमे अकसर यही लगता है जब अक्ल बंट रही थी तो पक्का ये सो रहे होगें । इन अक्ल के दुश्मनों से हर कोई परेशान हो जाता है क्योंकि कहते है ना एक मूर्ख दोस्त से एक समझदार दुश्मन ज़्यादा अच्छा होता है ।

तो आइए अब आनंद लेते है इन अकल के दुश्मन का – तस्वीरो का जिन्हे देखकर आप अपनी हंसी छुपा नही पाएगें ।

अकल के दुश्मन –

सेल्फी के जमाने में कुछ लोगो की इतनी सटक गयी है की वो अपनी बगल में मौजूद खतरे के साथ ही सेल्फी लेते पाए जाते है । अब इन्हे ही देख लीजिए क्या मस्त पोज़ कर रहे है इस सुपर कुल सांप के साथ ।

सेफ्टी जैकेट की जगह जनाब कोला की बोतल से खुद को बचाएगें, इनकी समझदारी देखकर तो मछलियां भी शर्म से डूब जाएगीं।

आसमान से गिरा खजूर में अटका, पर ये भाई साहब तो इस झूले में अटके हुए है । तभी तो कहते है बच्चा होना बड़ो का काम नही , इसीलिए अपने अंदर छुपे बच्चे को समझा कर रखे वरना लेने का देना पड़ सकता है ।

इनके कारनामे को देख कर 11 मूल्को ट्रेफिक पुलिस इन्हे ढूंढ रही है। आप ऐसा कतई ना करे, पता चला पुलिस के साथ-2 आपकी माँ भी झाडू के साथ आपकी तलाश में निकल पड़े।

घर से समान शिफ्ट करने का ये तरीका कही आपकी कमर मूंह पे भारी ना पड़े ।

कसरत करने ये तरीका देखकर, कई डाक्टर, मीडिया वाले इस महान इंसान से मिलने निकल चुके है , उफ इनकी दोनो की अक्लमंदी को देखकर हर आम इंसान का जिम और जिम ट्रेनर पर से भरोसा उठ जाएगा ।

ऐसे अजीब झूले में झूलने वाले इस खिसके हुए इंसान को दांद देनी चाहिए, आखिर इस हद तक पागलपंथी करने के लिए दिमाग की भारी कमी होना जरूरी है ।

ये क्या हो रहा है भाई, इस महान व्यक्ति को कोई बताए कि अकसर ड्रिलिंग करते हुए उपकरण उनकी सुरक्षा के लिए होते और ये गत्ते का डिब्बा जल्दी ही आग पकड़ कर उनकी सारी जुगाड़गीरी निकाल देगा ।

असावधानी की हद है ये तो, ड्रिलिंग करते हुए कोई खुद को किस तरह से अच्छे तरीके से चोट पहुँचा सकता है शायद ये जनाब इसी बात को साबित करने व्यस्त है ।

अकल के दुश्मन

सीधे हॉस्पिटल जाने का तरीका ।

ये है अकल के दुश्मन – दुनिया अलग- अलग तरह के लोगो से भरी पड़ी है कुछ समझदारी की मिसाल देते है तो कुछ अपनी नादानी की । जो भी है ये दुनिया थोड़ी अतरंगी है, कभी गुदगुदाती है कभी रूलाती है । आप भी दुनिया के इस अतरंगी अंदाज का आनंद ले पर ऐसा कुछ भी करके खुद की जान को जोखिम में ना डाले ।

ये आर्टीकल सिर्फ मस्ती और मज़ाक के लिए है, इसका उद्देश्य किसी को भी दुख पहुंचाना नहीं है ।

Don't Miss! random posts ..