ENG | HINDI

सब्‍जी में कीड़ा देखकर इतनी तेज चिल्‍लाई लड़की कि पूरा परिवार हो गया बहरा

चिल्‍लाने की आवाज़

चिल्‍लाने की आवाज़ – अकसर सब्‍जी में कीड़े निकल आते हैं और ऐसा आपके साथ भी कभी ना कभी तो जरूर हुआ होगा जब सब्‍जी काटते हुए उसमें कीड़ा निकल आया हो लेकिन लड़कियों की बात करें तो वो कीड़े को देखकर ऐसे चिल्‍लाती हैं जैसे की परमाणु बम देख लिया हो।

चीखते समय वो बगल वाले के कानों की परवाह तक नहीं करती हैं।

ऐसा कुछ भोपाल की अरेरा कॉलोनी में रहने वाली लड़की मधुबाला अवस्‍थी ने अपने परिवार के साथ कर दिया। जी हां, इस लड़की के कारनामे को जानकर आपको इस पर विश्‍वास ही नहीं होगा कि भला ऐसा कोई कैसे कर सकता है वो भी इतनी छोटी सी बात पर।

दरअसल, मधुबाला नाम की ये लड़की गुनगुनाती हुई फूलगोभी काट रही थी कि तभी गोभी में उसे एक बड़ा सा कीड़ा दिखाई दिया। बस फिर क्‍या था.. मधु ने सौ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गोभी को दूर फें‍क दिया और जोर से चीखते हुए दूर भाग गई।

जाहिर सी बात है कि इतनी जोर से चीखने का साइड इफेक्‍ट तो हुआ ही होगा। खबर है कि मधु के इतने तेज चिल्‍लाने की आवाज़ से अवस्‍थी खानदान के अधिकांश सदस्‍य अस्‍थायी रूप से बहरे हो गये हैं। ऐसा मधु के परिवार के कुल 4 सदस्‍यों के साथ हुआ है जिनका ईलाज नज़दीक के अस्‍पताल में चल रहा है।

डॉक्‍टर का कहना है कि कुछ महीने बाद इन सब लोगों की सुनने की क्षमता वापिस आ जाएगी।

घरवालों का कहना है कि मधु इससे पहले भी ऐसी खतरनाक हरकत कर चुकी हैं। तब किसी ना किसी तरह से घर के सारे सदस्‍य खुद को बहरा होने से बचाए गए थे लेकिन इस बार तो वो सारे ही एकसाथ चपेट में आ गए। उनके घर से 200 मीटर की दूरी पर रहने वाले एक शख्‍स ने बताया कि मधु के चिल्‍लाने की आवाज़ उनके घर तक आई थी और अपनी 50 साल की जिंदगी में उन्‍होंने कभी इतनी तेज चिल्‍लाने की आवाज़ नहीं सुनी है।

उन्‍होंने बताया कि इससे उनके घर के सारे कांच टूट गए और उन्‍हें खुद को भी कम सुनाई देने लगा। उन्‍होंने तो आज ही अपने बच्‍चों को उनके नाना-नानी के घर भेज दिया है। हालात सामान्‍य होते ही वो उन्‍हें वापिस बुलवा लेंगें।

उधर जब ये बात कांग्रेस पार्टी तक पहुंची तो उन्‍होंने मधु के टैलेंट की खूब सराहना की। पार्टी चाहती है कि मधु उनकी ओर संसद में चीखने-चिल्‍लाने का काम करे ताकि पार्टी के बाकी सांसदों को थोड़ा आराम मिल सके। उनका कहना है कि अब आउटसोर्स के ज़माने में चिल्‍लाने के लिए भी वो आउटसोर्स करना चाहते हैं। इस काम के लिए मधु को सैलरी भी मिलेगी।

लगता है कि चिल्‍लाने की आवाज़ से मधु की तो निकल पड़ी। अपने इस टैलेंट की वजह से इतनी बड़ी पार्टी खुद आकर उसे नौकरी दे रही है। ये नौकरी किसी सरकारी नौकरी से कम नहीं होगी।

अगर आपको भी मधु की चिल्‍लाने की आवाज़ का टैलेंट पसंद आया तो आप भी कुछ ऐसा अजूबा करने की सोच सकते हैं। क्‍या पता मधु की तरह आपकी भी निकल पड़े क्‍योंकि किस्‍मत तो कभी भी कहीं भी चमक सकती है।