ENG | HINDI

विश्व का एकमात्र बल्लेबाज जिसे आज तक आउट नही कर सका

सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी – दोस्तों हर बार की तरह इस बार भी हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाए है जिसे पढ़ कर आप हैरान रह जाएंगे.

जी हां दरअसल आज हम बात करेंगे एक ऐसे खेल की जो पूरी तरह से अनिश्चितताओं से भरा हुआ है लेकिन उसके बावजूद भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने बल्ले के दम पर अपना रोकॉर्ड निश्चित रूप से बना ही जाते हैं. बता दे की हम बात कर रहे हैं क्रिकेट की जिसे भारत में सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है. भारत की गलियों से लेकर इंटरनेशनल लेवल तक लोग इस खेल के पीछे पागल हैं. क्रिकेट में आए दिन एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड कायम किए जाते हैं और टूटते भी हैं.

आज हम आपको एक ऐसे अद्भुत खिलाड़ी के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आज तक कोई कायम नहीं रख पाया है. इस खिलाड़ी को अपने पूरे करियर में कोई भी गेंदबाज एक बार भी आउट नहीं कर पाया है.

तो आइए जानते हैं आखिर कौन है ये महाशय जिन्होंने एक समय पर सभी गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी थी.

सौरभ तिवारी

आपको जानकर शायद हैरानी ना हो क्योंकि विश्व का ये इकलौता खिलाड़ी भारत से है, भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व को कई महान खिलाड़ी प्रदान किए हैं जैसे की कपिल देव, सचिनतेंदुलकर, युवराज सिंह, विराट कोहली. इन धुरंधरों के नाम से ही क्रिकेट दुनिया भर में मशहूर है. तो आइए अब बात करते हैं उस खिलाड़ी की जिसने एक तरह से इन सभी को पीछे छोड़ दिया था. हम बात कर रहे हैं साल 2010 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला कदम रखने वाले भारतीय टीम के सदस्य सौरभ तिवारी की. सौरभ ने अपना पहला मैच साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था इस मैच में उन्होंने केवल 12 रन ही बनाए थे.

सौरभ का जन्म सन 1989 में रामगढ़ डिस्ट्रिक्ट में हुआ था. वह एक लैफ्त हैडिड मिडल ऑर्डर बैट्समैन है.

सौरभ तिवारी

बता दे की सौरभ तिवारी ने अपना आखिरी मैच 10 दिसंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए एक बार भी अपना विकेट नहीं गवाया. उन्होंने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 49 रन बनाए. हालांकि वह इस से ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन अपने नाम नॉट आउट बैट्समैन का टैग जरूर ले गए. सौरभ तिवारी अपने तीनों ही मैचों में नॉट आउट रहे थे.

साल 2018 में सौरभ तिवारी को आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रूपए में खरीदा था. बता दे की सौरभ तिवारी एक अच्छे और उभरते हुए क्रिकेटर हैं. आईपीएल 2010 में सौरभ तिवारी को लेफ्ट हैंडिड महेंद्र सिंह धोनी भी कहा जाता था.

इसके अलावा सौरभ तिवारी का आईपीएल करियर अंतरराष्ट्रीय करियर से काफी अच्छा और सराहनीय रहा है. 2010 आईपीएल में अंडर 23 टूरनामेंट में मुंबई इंडियंस को रिप्रिसेंट करते हुए उन्होंने अपने 16 मैचों में 419 रन बनाए थे.

इसके अलावा आपको बता दे की सौरभ तिवारी अंडर 19 क्रिकेट में भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज थे. जिन्होंने उस समय टूरनामेंट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए और मैन ऑफ दी टूरनामैंट भी बने.

 

Don't Miss! random posts ..