ENG | HINDI

सऊदी अरब की सबसे सुंदर राजकुमारी के आगे फेल हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस

अमीरा अल तवील

अमीरा अल तवील – खाड़ी देशों का सबसे अमीर मूल्‍क है सऊदी अरब। यहां हर कोई करोड़पति है और सभी के पास अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बेशुमार पैसा है। सऊदी अरब जैसा अमीर देश आज भी स्‍वतंत्र चल रहा है।

यहां पर आपको सिर्फ पैसा ही नहीं बल्कि खूबसूरती भी खूब देखने को मिलेगी।

कहा जाता है कि सऊदी अरब की महिलाएं बला की खूबसूरत होती हैं और यहां की राजकुमारी की तो बात ही कुछ और है।

सभी जानते हैं कि हर देश की राजकुमारी बहुत ही ज्‍यादा सुंदर होती है और जब भारत में राजा-महाराजाओं का दौर हुआ करता था तो यहां पर भी बहुत ही सुंदर राजकुमारियां हुआ करती थीं। इनमें से रानी पद्मिनी, संयुक्‍ता जैसी कई सुंदर राजकुमारियों का नाम प्रसिद्ध है।

सऊदी अरब की बात करें तो यहां पर बहुत सारी प्रिंसेस हैा और उनमें से जो सबसे ज्‍यादा खूबसूरत है उसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

अमीरा अल तवील

सऊदी अरब की इस सबसे खूबसूरत राजकुमारी का नाम अमीरा अल तवील है और ये अरब के सबसे अमीर राजकुमार अल वालीद बिन तालल की पूर्व पत्‍नी हैं। शिक्षा की बात करें तो अमीरा ने विदेशी विश्‍वविद्यालय उच्‍च शिक्षा ली है और उसके बाद वो सामाजिक कार्यों से जुड़ गईं।

अपने माता-पिता के अलग होने के बाद अमीरा अल तवील रियाद में अपनी तलाकशुदा मां और दादा-दादी के साथ रहती थीं। इसके बाद एक इंटरव्‍यू के दौरान उसकी मुलाकात वालीद बिन तालाल से हुई। बहुत छोटी उम्र में ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

कितनी है पति की हैसियत

आपको बता दें कि राजकुमार बिन तालाल दुनिया में सबसे अमीर लोगों में आते हैं और उनकी शादी भी बहुत लोकप्रिय रही है। दोनों के बीच उम्र का बड़ा फासला था लेकिन इसके बावजूद इस शाही जोड़े ने शादी रचाई। अमीरा की बात करें तो उन्‍हें सऊदी में महिलाओं के लिए शक्‍ति का प्रतीक माना जाता है और वो महिलाओं के अधिकारों की स्‍वतंत्रता के लिए काम भी करती हैं।

अपने सामाजिक कार्यों के चलते ही अमीर अब तक 71 देशों का दौरा कर चुकी हैं। चह राज्‍य में महिलाओं के सुधार और सशक्‍तिकरण के लिए तेजी से योगदान दे रही हैं।

प्रिंस वालीद बिन तालाल के साथ उन्‍होंने अपने वैवाहिक जीवन का एक यादगार सफर तय किया है। राजकुार के साथ उनके तलाक ने खुद उनके या उनके परिवार के लिए कोई बदनामी नहीं की बल्कि इस शाही जोड़े ने एक अच्‍छे नोट पर अपने रिश्‍ते को खत्‍म कर दिया।

अपने एक इंटरव्‍यू में प्रिंस में कहा था कि भले ही उनकी मैरिड लाइफ ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकी हो लेकिन फिर भी वो एक-दूसरे के अच्‍छे दोस्‍त और शुभचिंतक हैं।

सऊदी अरब की इस प्रिंसेस अमीरा अल तवील को देखकर आपको भी लगेगा कि उनमें खूबसूरती के साथ-साथ प्‍यारा सा दिल और तेज दिमाग भी है जिसे वो लोगों की भलाई और समाज कल्‍याण में लगाती हैं।

ये थी अमीरा अल तवील की कहानी – भारत की बात करें तो यहां पर अब राजकुमारियों का तो दौर नहीं है लेकिन हां यहां पर खूबसूरत महिलाओं की कोई कमी नहीं है और ये तो आप बहुत अच्‍छी तरह से जानते ही हैं।

Don't Miss! random posts ..