ENG | HINDI

भारत की इकलौती ऐसी फिल्म जिसने बनाया इतना बड़ा रिकॉर्ड

सराइनोडु

सराइनोडु – ऐसा नहीं है कि भारत की फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बस बॉलीवुड फिल्‍मों का ही बोलबाला रहता है.

तेलुगु और तमिल फिल्‍मों को भी दर्शक बहुत पसंद करते हैं. पिछले साल रिलीज़ हुई बाहबुली 2 और उसका पहला सीज़न बहुत ही ज्‍यादा सफल रहा था.शाहरुख और सलमान की फिल्‍में तो इस फिल्‍म के आसपास का बिजनेस भी नहीं कर पाई थीं.

बाहुबली ने ये साबित कर दिया था कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बॉलीवुड से ज्‍यादा बेहतरीन फिल्‍में साउथ में बनती हैं. खैर, आज हम आपको किसी और फिल्‍म के बारे में बताने जा रहे हैं. इसे भारत की एकमात्र ऐसी फिल्‍म बताया जा रहा है जिसने इतना बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है.

आइए जानते हैं इस फिल्‍म के बारे में..

सराइनोडु

जी हां, यही वो फिल्‍म है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं. साल 2016 में तेलुगु भाषा में रिलीज़ हुई यह मूवी एक एक्‍शन ड्रामा फिल्‍म थी. इसकी पटकथा बायोपतीश्रीनू ने लिखी थी और डायरेक्‍ट भी किया था. फिल्‍म में अल्‍लू अर्जुन, रकुल प्रीति सिंह, आधी पेनीसेटी, रुद्रनिल घोष, कैथरीन टेरेसा और श्रीकांत ने अहम भूमिका निभाई थी.

सराइनोडु

बनाया ये रिकॉर्ड

आपको बता दें कि सराइनोडु भारत की एकमात्र ऐसी फिल्‍म है जिसे यूट्यूब पर 200 मिलियन से ज्‍यादा बार देखा गया है. हालांकि, इस फिल्‍म का कलेक्‍शन 157 करोड़ रहा था लेकिन इसकी लोकप्रियता बहुत ज्‍यादा थी. इस फिल्‍म का एक्‍शन और कहानी दोनों ही दर्शकों को बहुत पसंद आया था और आज भी लोग इसे बार-बार देखना पसंद करते हैं.

आजकल इंटरनेट का ज़माना है और इसी वजह से फिल्‍म इतना बड़ा रिकॉर्ड बना पाई है. अब लोग फिल्‍मों को यूट्यूब जैसे अन्‍य प्‍लैटफॉर्म पर भी देखना पसंद करते हैं और यही कारण है कि इस मूवी को इतने हिट्स मिल पाए हैं.

सराइनोडु

अब तो गाना लॉन्‍च होते ही यूट्यूब पर डाल दिया जाता है और कुछ ही घंटों में गाना वायरल हो जाता है और उसे मिलियन हिट्स मिलते हैं.किसी भी फिल्म का आज के दौर में सबसे ज्यादा सुपरहिट होना इंटरनेट यानी सोशल मीडिया पर जरूरी होता है. अगर फिल्म को ऑनलाइन अच्छी रेटिंग मिल जाती है तो उसे देखने ज्यादा से ज्यादा लोग थियेटर पहुंच जाते हैं. लेकिन वही अगर फिल्म सोशल मीडिया पर ही एक मजाक बन कर रह जाए तो उसको हिट कराना तो मानिए जैएसे नामुमकिन सा हो जाता है.

सराइनोडु बोयापतिश्रीनू निर्देशक फिल्म है जिसमें लीड किरदार निभाते हैं साउथ के सुपर स्टार अलू अर्जुन, यह फिल्म एक रिटायर्ड मिलीटरी ऑफिसर पर आधारित है, जो की बुराई को मिटाने के लिए उन मुज्रिमो को सजा देता है जो कानून से बच निकलते हैं. यह मूवी वाक्य में देखने लायक फिल्म है साथ ही आपको बता दे की तेलगु, मलायलम के साथ-साथ यह फिल्म हिंदी भाषा में भी डब की गई है.

यह फिल्म ना केवल रिकॉर्डतोड मुवी है बल्कि एक दमदार एक्शन फिल्म भी मानी जाती है. इसे आप यूट्युब, हॉटस्टार जैसे प्लैटफॉर्म पर देख सकते हैं. उम्मीद है की आपको भी ये फिल्म उतनी ही पसंद आएगी जितनी की अभी तक की ऑडियंस को आई है.

Don't Miss! random posts ..