ENG | HINDI

संजू फिल्म देखने से पहले जान ले फिल्म और संजू बाबा से जुडी ये दिलचस्प बाते

संजू

बॉलीवुड में खलनायक नाम से जाने वाले अभिनेता संजय दत्त इन दिनों काफी सूर्खियो में बने हुए हैं, आज संजू बाबा बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं.

संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ झेला है तो साथ है कई अपराध भी किए हैं जिन्हे उन्होंने मीडिया के सामने खुलेआम कबूल भी किया है और यही कारण है कि उनकी जीवनी पर एक फिल्म बनाई जा रही है.

अगर आप भी संजू बाबा के फैन हैं और उनकी फिल्म संजू देखने जाने की सोच रहे हैं तो पहले उनके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बाते जान ले, आपको बता दे की फिल्म में आपको लगभग सभी सच दिखाया जाने वाला है की कैसे संजू बाबा एक ड्रगएडिक्ट बने और फिर मुना भाई एम.बी.बी.एस से एक बार फिर सुपरस्टार.

तो आइए जानते हैं फिल्म और संजय दत्त की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें –

संजू

१. संजय कोंड्रग्स की लत अपने करियर के शुरुआत में ही लग चुकी थी. यहाँ तक की उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था की वह अपनी पहली फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान फ्लाइट में अपने मोजों के अंदर ड्रग्स छुपा कर ले गए थे.

२. संजू बाबा ने अपनी जिंदगी का पहला सुट्टा मात्र 9 वर्ष की उम्र में लगा लिया था. इसका में कारण थे संजय दत्त के पिता के दोस्त जो कि घर में पार्टी के दौरान सिगरेट पिया करते थे और उन्होंने एक बार सिगरेट का आधा पैकेट ऐशट्रे में ऐसे ही डाल दिया जिसके बाद संजू ने उसे अकेले में चुपके से पिया था.

३. फिल्म में दिखाया जाएगा की किस तरह संजय दत्त को उनके बिगडते बिहेवियर की वजह से बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया जाता है.

संजू

४. फिल्म संजू में आपको सोनम कपूर संजय दत्त की बीवी का किरदार निभाती नजर आएंगी, आपको बता दे की वह संजय दत्त की पहली बीवी का किरदार है जिसने संजय दत्त को उनकी ड्रग एडिक्शन के कारण छोड दिया था. ऐसा ही उनकी गर्लफ्रैंडटीना मुनीम ने भी किया था.

५. संजय ने अपने कॉलेज के दिनों से ही मन बना लिया था की उन्हें एक एक्टर बनना है, और इस बात का पता चलते ही उनके पिता काफी नराज हुए. उन्होंने कहा अगर एक्टरबनना इतना आसान होता तो आज को हर कोई एक्टर बन जाता. जिस कारण संजू ने फिर पहकेएक्टिंग की दो साल तक ट्रेनिंग ली.

६. फिल्म और संजय दत्त की लाईफ दोनो में ही यह वक्त बेहद महत्वपूर्ण रहा है- फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान उनकी माँ नरगिस कैंसर के लास्ट स्टेज पर थी. उनकी माँ कि यह ख्वाहिश थी कि वो संजू की पहली फिल्म का प्रीमियर देखे मगर वक्त को कुछ और ही मंजूर था. नरगिस फिल्म रॉकी के प्रीमियर से 5 दिन पहले ही चल बसी. इस हादसे ने संजय को इस कदर सदमे में पहुंचा दिया की वह और भी अधिक ड्रग्स लेने लगे.

संजू

अगर आप सभी फिल्म देखने जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखे की फिल्म में दिखाए गए कुछ दृश्य इन से अलग भी हो सकते हैं. कारण सेंसर बोर्ड की अनुमति.

 

Don't Miss! random posts ..