ENG | HINDI

संजय दत्त के नशे की लिस्ट देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश।

संजय दत्त के नशे की लिस्ट

संजय दत्त के नशे की लिस्ट – संजय दत्त पिछले साल ही जेल से रिहा होकर आए हैं।

रिहाई के बाद अब उनकी पहली फिल्म भूमि 22 सितम्बर को रिलीज हो चुकी है। इसस फिल्‍म से संजय कमबैक कर रहे हैं। फिल्म के अलावा संजय इस समय अपनी ड्रग्स की लत को लेकर भी चर्चा में बने हुए हैं।उन्होने खुद कई बार इस बात का जिक्र किया है कि जब उनके पिता सुनील दत्त साहब उन्हें अमेरिकन डॉक्टर के पास इलाज के लिए गए थे तो डॉक्टर तक उनकी नशे की लिस्ट देख कर हैरान रह गए थे।

संजय की मानें तो एक समय पर उन्‍हें कई तरह के नशे की लत लग गई थी।

आइए एक नज़र डालते हैं संजय दत्त के नशे की लिस्ट पर –

संजय दत्त के नशे की लिस्ट – 

– एसीटोमिनोफेन ड्रग

– एडेरॉल ड्रग

– एल्परजोलमड्रग

– एमिट्रिपटिलाइन ड्रग

– एम्लोडिपाइन ड्रग

– एमोक्सिल्लिन ड्रग

– एटिवन ड्रग

एटोर्वास्टेटीन ड्रग

– एजीथ्रोमिसिन ड्रग

– सिप्रोफ्लोक्सेसीन ड्रग

– सीटालोप्राम ड्रग

– क्लिंडामाइसीन  ड्रग

– क्लोनाजेपाम ड्रग

– कोडिएन ड्रग

– के30 और जानलेवा ड्रग्स भी इस लिस्ट में मौजूद थे।

ये है संजय दत्त के नशे की लिस्ट – संजय जब अमेरिकी डॉक्टर के पास पहुंचे तो उन्होंने संजय को एक लिस्ट दी जिसमें दुनियाभर के सभी ड्रग्स के नाम थे और उनसे कहा कि आपने जो-जो ड्रग्स लिए हैं उन पर टिक लगा दें। संजय ने बताया कि लिस्ट में ऐसा कोई ड्रग मौजूद नहीं था जो उन्होंने नहीं लिया हो।

सभी ड्रग्स पर टिक देख कर डॉक्टर हैरान रह गए और उनसे पूछने लगे कि आप इंडिया में ऐसा कौन-सा खाना खाते हैं जो अभी तक जिंदा बचे हैं?

संजय को ड्रग्स की लत 19-20 साल की उम्र में लगी थी और वह इसके शिकार 12 साल तक रहे। संजय ने बताया कि वह इस लत के शिकार अपनी मां के कैंसर के इलाज के दौरान हो गए थे। यहां तक कि एक बार संजय फ्लाइट में अपने जूतो में 1 किलो कोकेन छुपा कर ले गए थे।

संजय लड़कियो से बात नहीं कर पाते थे और उन्हें किसी ने बताया था कि अगर आप ड्रग्स लेना शुरू करोगो तो लड़कियो से बात कर पाओगे। बस इसी कारण उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू किया था।

एक दिन संजय ने इतनी ज्यादा ड्रग्स ले ली थी कि उनकी हालत देखकर उनका नौकर डर गया था।

संजय उस समय दो दिन नहीं जागे थे।

अब संजय ड्रग्स की लत से पूरी तरह से निजाद पा चुके हैंऔर उनका युवाओं से यही कहना है कि ड्रग्स का सेवन करने से कोई भी फायदा नहीं है। यह आपसे आपके अपने छीन लेतह है और आपको कहीं का नहीं छोडती।