ENG | HINDI

बाजार में लॉन्च होने से पहले ही सैमसंग के इस स्मार्टफोन ने मचा दिया है तहलका !

गैलेक्सी ए8 प्लस

गैलेक्सी ए8 प्लस – स्मार्टफोन बनाने वाली कई नामी कंपनियां आए दिन बाजार में अपने नए स्मार्टफोन्स को उतारती है.

वैसे जिस तरह से भारतीय बाजारों में स्मार्टफोन्स की तादात बढ़ रही है उसे इस्तेमाल करनेवालों की संख्या भी उतनी ही तेजी से बढ़ रही है.

बात करें स्मार्टफोन्स की तो नए साल में कई कंपनियों के नए मॉडल्स बाजार में धूम मचाने को तैयार हैं लेकिन अगर हम बात करें सैमसंग के स्मार्टफोन की तो यह कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रहा है.

लेकिन यहां आपको यह जानकर हैरानी होगी कि लॉन्च होने से पहले ही सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन ने बाजार में तहलका मचा दिया है.

 

सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस

बताया जा रहा है कि सैमसंग जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस लॉन्च करने जा रहा है. खबरों के अनुसार सैमसंग ए सीरीज का यह स्मार्टफोन एमेजॉन पर लिस्ट भी हो गया है और इस स्मार्टफोन की बिक्री आगामी 10 जनवरी से शुरू हो जाएगी.

भले ही सैमसंग का यह नया स्मार्टफोन मार्केट में आने से पहले ही काफी सुर्खियां बटोर रहा है लेकिन अभी तक भारत में इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

गैलेक्सी ए8 प्लस के फीचर्स

नए सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस में डुअल फ्रंट कैमरे दिए गए हैं जो लाइव फोकस फीचर के साथ आते हैं. ऐंड्रॉयड के 7.1.1 नूगा वर्जन से लैस इस स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में कर्व्ड ग्लास दिया गया है जो कि गैलेक्सी ए8 और एस8 प्लस जैसा है. साथ ही इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर चिप बेस्ड प्रोसेसर भी दिया गया है. इसमें आपको 4जीबी/ 6जीबी रैम का विकल्प मिलेगा और 64 जीबी का स्टोरेज है जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन की खासियत और कीमत

इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसमें इनफिनिटी डिस्प्ले है और इसे वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ के लिए आईपी 68 रेटिंग दी गई है. इस स्मार्टफोन में ड्यूल सेल्फी कैमरे भी मौजूद हैं. जिसमें से एक 16 मेगापिक्सल और दूसरा 8 मेगापिक्सल का है.

हालांकि 3500 एमएएच की बैटरीवाले इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन वियतनामी मार्केट में गैलेक्सी ए8 प्लस की कीमत 595 डॉलर यानी 38,000 रुपये बताई जा रही है. जिसके बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में भी इस स्मार्टफोन की कीमत 38,000 रुपये का आसपास ही होनी  चाहिए.

बहरहाल खबरों के अनुसार अभी तक भारत में इस फोन के लॉन्च होने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है बावजूद इसके भारतीय बाजार में सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन ने तहलका मचाकर रख दिया है, जिसके बाद सैमसंग के इस फोन को खरीदने के लिए लोग इसके लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Don't Miss! random posts ..